सीहोर : जनसेवा हमारा ध्येय, कुछ लोग बिजनेस बढाने राजनीति में आए : शशांक सक्सेना - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 9 नवंबर 2023

सीहोर : जनसेवा हमारा ध्येय, कुछ लोग बिजनेस बढाने राजनीति में आए : शशांक सक्सेना

  • कांग्रेस प्रत्याशी ने किया ग्रामीण क्षेत्रों का सघन जनसंपर्क

Shashank-saxena-sehore-congress
सीहोर। कांग्रेस प्रत्याशी शशांक सक्सेना ने गुरूवार को विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लोधीपुरा, कुशलपुरा, उमरझिर, पटेरा, जुगराजपुरा, बाजारगांव, मुंगावली, देहरी, नाईहेडी, बरखेडा हसन, सुआखेडी का सघन जनसंपर्क किया। श्री सक्सेना कांग्रेसी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं व उनके समर्थकों के साथ गांव में घर घर पहुंचकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। इस दौरान क्षेत्रों में जगह-जगह ग्रामीणों ने उनका सिर पर साफा बांधकर पुष्प मालाएं पहनाकर आत्मीय स्वागत किया। श्री सक्सेना ने कहा कि राजनीति में उनका ध्येय जनसेवा है। क्षेत्र के लोग परिवार के सदस्य है। मेरा परिवार राजनीति के माध्यम से लोगों की सेवा कर रहा है जबकि कुछ लोगों ने अपने नीजि लाभ के लिए यह क्षेत्र चुना है। कुछ जनप्रतिनिधि बिजनेस बढाने के उदेश्य से राजनीति कर रहे हैं। वोट के समय यह लोग गांवों में घूमने लगते हैं। बाकि पांच साल अपने बिजनेस में लगे रहते हैं।


श्री सक्सेना ने ग्रामीणों से कहा कि ग्रामीण भाजपा सरकार में किसान आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, कर्ज में फंसे हुए हैं। बिजली कंपनी की मनमानी पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि मौन रहते हैं। किसान के खेत से बिजली कंपनी के कर्मचारी मोटर ले जाते हैं, कुर्की करते हैं। किसानों पर विद्युत चोरी के झूठे मुकदमें दर्ज किए जाते हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है कि क्योकि बिजनेसमेन लोग जनप्रतिनिधि बनकर बैठ गए हैं। किसानों की समस्याओं से उन्हें क्या लेना देना वह तो अपना व्यापार बढाने में लगे हुए हैं। जमीनों पर कब्जे करने में लगे हुए हैं। किसानों की समस्या सुनने की उन्हें फुर्सत नहीं। कहा कि सक्सेना परिवार ने हमेशा किसान हित में कार्य किए हैं, उनके अधिकारों की लडाई लडी है। कांग्रेस सरकार बनने पर किसी अफसर की हिम्मत नहीं होगी कि वह किसान के खेत में कदम रखे। सक्सेना परिवार यश सर की राजनीति नहीं करता। कहा कि सीएम घोषणावीर है वह झूठी घोषणाएं करते हैं खरीफ की फसलें बेमौसम बारिश में बर्बाद हो गई लेकिन किसानों को मुआवजा नहीं मिला। पार्वती बंधान परियोजना में सैकडों परिवारों की जमीनें सरकार ने अधिग्रहित की लेकिन आज भी कई गरीब परिवार मुआवजा पाने भटक रहे हैं। रेल लाइन परियोजना में भी यही हाल हैं। क्षेत्र के भाजपा के जनप्रतिनिधि ग्रामीणों की समस्याओं पर चुप रहते हैं। क्योकि इन लोगों के बिजनेस में तो दिन रात तरक्की हो रही है। किसान, मजदूर, गरीब से यह लोग मतलब नहीं रखते। वोट के समय यह क्षेत्र में दिखाई दे रहे हैं इसके बाद दिखाई नहीं देंगे। कहा कि प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है किसानों हितैषी वचनपत्र तैयार किया गया है। किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनना ही हमारा ध्येय है।

कोई टिप्पणी नहीं: