बिहार : तेजस्वी जब स्कूल गए ही नहीं तो SEX Education की पढ़ाई कहां की : प्रशांत किशोर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 8 नवंबर 2023

बिहार : तेजस्वी जब स्कूल गए ही नहीं तो SEX Education की पढ़ाई कहां की : प्रशांत किशोर

  • नीतीश कुमार के विवादित बयान का बचाव करने पर प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव को लगाई लताड़, जनता तो इतना ही जानती है कि वो नौंवी पास भी नहीं हैं

Prashant-kishore-attack-tejashwi
पटना : बिहार विधानसभा में मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया। उस पर तेजस्वी यादव ने उनका बचाव किया है और कहा कि वो केवल सेक्स एजुकेशन की बात कर रहे थे जिसकी पढ़ाई स्कूलों में भी होती है। मामले में तेजस्वी यादव को जमकर लताड़ लगाते हुए जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि तेजस्वी यादव किस स्कूल में गए हैं और किस स्कूल में SEX Education (सेक्स एजुकेशन) की पढ़ाई उन्होंने की है, वो बात जनता को सार्वजनिक करनी चाहिए। जहां तक जनता जानती है कि उन्होंने नौंवी भी पास नहीं किया है। तो किस स्कूल में गए और उन्होंने सेक्स एजुकेशन की पढ़ाई की, जिसमें ये बताया गया कि मुख्यमंत्री को विधानसभा में खड़े होकर जनसंख्या नियंत्रण पर एक विशेष टिप्पणी करनी चाहिए। ये तेजस्वी यादव के ज्ञान का भी प्रदर्शन है। ये बताता है कि जब आप खुद विद्यालय नहीं गए हैं, तो आपको यही लगेगा। मान लीजिए कि हम अंतरिक्ष में नहीं गए हैं। हमें नहीं मालूम है कि अंतरिक्ष में क्या होता है। तेजस्वी यादव जब खुद ही विद्यालय नहीं गए हैं, तो उन्हें कैसे मालूम होगा कि स्कूल में सेक्स एजुकेशन पढ़ाया कैसे जाता है। विद्यालय में सेक्स एजुकेशन में इस तरह से नहीं पढ़ाया जाता है, उस भाषा में और उस वल्गैरिटी के साथ नहीं बताया जाता है जिस तरीके से इस राज्य का मुखिया विधानसभा में खड़े होकर बोला। 


तेजस्वी यादव घर-घर जाकर  पब्लिक के लिए सेक्स एजुकेशन शुरू कर दें, तब पता चलेगा कि पब्लिक कैसे रिएक्ट करती है

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि इस राज्य में आधी आबादी महिलाओं की है और जिस भाषा का वह प्रयोग कर रहे हैं जिस संदर्भ में उन्होंने बात की है कि ये सेक्स एजुकेशन का हिस्सा है। तेजस्वी यादव के ही पार्टी के शिक्षा मंत्री हैं, तो यहां की शिक्षा में सेक्स एजुकेशन को शामिल कर दीजिए। तेजस्वी यादव भी घर-घर जाकर पूरे पब्लिक के लिए सेक्स एजुकेशन शुरू कर दें, तो पता चलेगा कि पब्लिक कैसे रिएक्ट करती है।

कोई टिप्पणी नहीं: