दरभंगा : फिल्म 'विद्यापति' को जिस एंगल से देखें, यह आपको निराश नहीं करेगी : श्याम भास्कर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 26 नवंबर 2023

दरभंगा : फिल्म 'विद्यापति' को जिस एंगल से देखें, यह आपको निराश नहीं करेगी : श्याम भास्कर

  • दरभंगा में आयोजित मिथिला विभूति पर्व समारोह के अवसर पर निर्देशक ने किया फिल्म का प्रमोशन

Maithili-film-vidyapati-pramotion
दरभंगा : दरभंगा में आयोजित मिथिला विभूति पर्व समारोह के अवसर पर मैथिली फीचर फिल्म 'विद्यापति' का प्रमोशन फिल्म के निर्देशक श्याम भास्कर ने हजारों लोगों के बीच किया। इस अवसर पर कई गणमान्य लोग भी मौजूद थे। फिल्म का प्रमोशन करते हुए निर्देशक श्याम भास्कर ने कहा कि यूं तो मैथिली में कवि कोकिल के जीवन पर आधारित कई फिल्में बनी हैं लेकिन इन फिल्मों में से कोई भी फिल्म मुकम्मल नहीं है। उन्होंने पूरी कोशिश की है कि इस फिल्म को मुकम्मल बनाया जाए। इसलिए इस फिल्म में विद्यापति के जीवन के विविध पहलुओं को उद्घाटित करने की कोशिश की गई है। उन्होंने बताया कि उनके निर्देशन में विद्यापति के जीवन पर आधारित रेडियो नाटक का प्रसारण आकशवाणी केंद्र दरभंगा से हो चुका है। उस दौर में जब लोग रेडियो से विमुख होने लगे थे, जब इस नाटक का प्रसारण होने लगा तो अचानक रेडियो की बिक्री में वृद्धि होने लगी थी। सुदूर गांवों से भी लोगों की प्रतिक्रियाएं आईं, जिससे वे उत्साहित हुए और फिल्म निर्माण की दिशा में कदम बढ़ाया। 


उन्होंने बताया कि जानकी फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले इस फिल्म के निर्माण का कार्य पूर्ण हो चुका है और जल्द ही यह फिल्म रिलीज होने वाली है। उन्होंने बताया कि देखने वाला चाहे जिस एंगल से देखे, यह फिल्म किसी को निराश नहीं करेगी। उन्होंने बताया कि इस फिल्म के निर्माता सुनील कुमार झा हैं और इसमें तुषार, साक्षी के साथ-साथ मैथिली के कई नामचीन कलाकार हिस्सा ले रहे हैं। फिल्म के प्रमोशन के अवसर पर श्याम भास्कर के निर्देशन में 'वीतराग' नामक नाटक का भव्य मंचन किया गया, जिसने खूब वाहवाही लूटी। कार्यक्रम में दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर, पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद, संस्कृत विवि के कुलपति डॉ. शशिनाथ झा, दरभंगा के विधायक संजय सरावगी, बुचरू पासवान, डॉ. वैद्यनाथ बैजू, विजयचंद्र झा, मणिकांत झा आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: