सीहोर : ब्राह्मण समाज के परिचय सम्मेलन को लेकर समिति की बैठक - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 24 दिसंबर 2023

सीहोर : ब्राह्मण समाज के परिचय सम्मेलन को लेकर समिति की बैठक

  • परिचय सम्मेलन को लेकर मात्र 15 मिनिट में ब्राह्मण समाज ने जुटाए एक लाख से अधिक नगद

Brahman-samaj-sehore
सीहोर। सर्व ब्राह्मण समाज के तत्वाधान में आगामी मार्च माह में होने वाले युवक-युवती परिचय सम्मेलन को लेकर शहर के खजांची लाइन स्थित ब्राह्मण धर्मशाला में बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक समाज के पदाधिकारियों की थी, बैठक के दौरान यहां पर उपस्थित एक दर्जन से अधिक लोगों ने मात्र 15 मिनिट के अंदर ही एक लाख से अधिक की राशि एकत्रित कर ली है, परिचय सम्मेलन को भव्य रूप से संपन्न कराए जाने को लेकर विचार-विमर्श के बाद परिचय सम्मेलन समिति का अध्यक्ष राजेश शर्मा दुध डेरी वालों को बनाया गया है। इसमें समिति के उपाध्यक्ष के लिए नवनित  उपाध्याय और संयोजक अखिल शर्मा को मनोनित किया गया है। आगामी 15 दिन में अध्यक्ष श्री शर्मा के द्वारा समिति के पदाधिकारियों की घोषणा की जाएगी।  


सम्मेलन को लेकर शहर के खजांची लाइन स्थित ब्राह्मण धर्मशाला में सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें समाजजन ने निर्णय लिया कि परिचय सम्मेलन का आयोजन सबसे बेहतर करना है। इसे आदर्श रूप में स्थापित करने का संकल्प भी लिया गया। बैठक के दौरान समाज के अध्यक्ष दीपक शर्मा, महिला मंडल अध्यक्ष नीलम शर्मा, कार्यकारी अध्यक्ष सुदीप व्यास और धर्मशाला ट्रस्ट के अध्यक्ष मनोहर शर्मा आदि शामिल थे। इस संबंध में जानकारी देते हुए सर्व ब्राह्मण समाज के मीडिया प्रभारी मनोज दीक्षित मामा ने बताया कि आगामी मार्च माह में होने वाले भव्य ब्राह्मण परिचय सम्मेलन में हजारों परिवार शामिल किया जाएगा। सम्मेलन के लिए प्रविष्टियां आन लाइन और आफ लाइन कराई जाएगी। आज के भाग-दौड़ वाले जीवन में समय की कमी लगातार होती जा रही है। ऐसे में युवक-युवती परिचय सम्मेलन समय की आवश्यकता बन गया है। इसलिए आगामी दिनों में होने वाले ब्राह्मण समाज का सबसे बड़ा परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। बड़ी संख्या में प्रविष्टियां शामिल की जाएंगी। इस अवसर पर निकलने वाली परिचय पुस्तिका की भी तैयारी चल रही है, जिसमें फोटो सहित प्रविष्टियों को शामिल किया जाएगा।  इस ब्राह्मण समाज परिचय सम्मेलन की सबसे खास बात यह है कि जिसमें सारी व्यवस्थाएं हाईटेक रखी जाएंगी। इसके लिए परिचय सम्मेलन की तैयारियों को लेकर शहर के खजांची लाइन में कार्यालय में कप्यूंटर आदि की व्यवस्था की जाएगी। बैठक का सफल संचालन पंडित रमाकांत समाधिया ने किया। इस दौरान सर्व ब्राह्मण समाज के सभी पदाधिकारी मौजूद थे। आगामी दिनों में परिचय सम्मेलन की समिति के अध्यक्ष श्री शर्मा के द्वारा प्रत्येक रविवार को बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मार्च में होने वाले इस भव्य आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं: