मधुबनी : सरकार की नाकामियों पर मोदी का मौनव्रत : प्रमोद मंडल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 दिसंबर 2023

मधुबनी : सरकार की नाकामियों पर मोदी का मौनव्रत : प्रमोद मंडल

Pramod-mandal-madhubani-congress
मधुबनी, बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुबनी जिला के फुलपरास प्रखंड निवासी प्रमोद कुमार मंडल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा की चुनावी रैलियों और उद्घाटनों में खूब बोलने वाले प्रधानमंत्री आज देश के सभी जरूरी मुद्दों पर चुप हैं। उन्हें देश की समस्या और देशवासियों की दुर्दशा से कोई लेना-देना नहीं है। आज देश के सामने सीमा सुरक्षा से लेकर बेरोजगारी, भुखमरी, अपराध समेत तमाम बड़ी समस्याएं हैं, जिससे देश के भविष्य पर खतरा नजर आ रहा है। सरकार का कर्तव्य है कि इन समस्याओं का गंभीरतापूर्वक निवारण करें। मगर विडंबना देखिए कि सरकार को तो विपक्षियों को डराने और भ्रष्टाचार करने से ही फुरसत नहीं है। आज सीमा पर चीन भारत के खिलाफ खतरनाक साजिश रच रहा है। वह कह रहा है कि लद्दाख भारत का नहीं चीन का हिस्सा है। इससे पहले भी चीन ने एक के बाद एक कई दुस्साहस किए। चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की जगह सरकार की नाकामी और प्रधानमंत्री की चुप्पी ने चीन का मन बढ़ा दिया। नतीजतन आज चीन भारत के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है। इससे भी दुर्भाग्य की बात यह है कि डरपोक प्रधानमंत्री और सरकार आज भी बिल्कुल चुप्पी साधे हुए हैं। 


श्री मंडल ने बताया कि देश के भीतर एक सुंदर और खूबसूरत राज्य आठ महीने से नफरत की आग में धूं-धूं कर जल रहा है। राज्य की भाजपा सरकार राज्य के लोगों की सुरक्षा करने में पूरी तरह नाकाम हो चुकी है। चुनावी समीकरण फिट करने के लिए रात भर में मुख्यमंत्री बदलने वाले मोदी जी इतनी नाकामियों के बाद भी मणिपुर के मुख्यमंत्री को न हटाकर, मणिपुर के लोगों को उनकी हालत पर छोड़ देते हैं। आज यहां के लोग घर बार छोड़कर पलायन करने को विवश हैं। जो पलायन नहीं कर रहा है, वह बेमौत उपद्रवियों के हाथों मारा जा रहा है। आज भाजपा शासित प्रदेशों में महिलाओं के प्रति अपराध, दलित और आदिवासियों के ऊपर हो रहे अपराध चरम पर पहुंच गए हैं। इन राज्यों में सत्ता समर्थित गुंडागर्दी और अपराध का नया तंत्र पैदा हो गया है, जो समाज के वंचित वर्गों पर अत्याचार कर रहा है। मगर क्या मजाल कि प्रधानमंत्री वंचितों के साथ हो रहे अत्याचारों पर एक शब्द भी बोलें और वैसे भी जो प्रधानमंत्री देश का मान बढ़ाने वाली बेटियों पर हो रहे अत्याचार पर चुप रहते हैं, वो वंचितों पर क्या ही बोलेंगे।


आज देश में बेरोजगारी भयानक रुप धारण कर चुकी है। पढ़े लिखे और प्रतिभावान युवा नौकरी के लिए दर-बदर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। देश के लाखों काबिल युवाओं के भीतर तनाव और अवसाद पैदा हो रहा है। ये निराश और हताश हैं। आज ये युवा सरकार से सवाल कर रहे हैं : मोदी की सालाना 2 करोड़ नौकरियां कहां गई? बीते दिनों IMF ने चेतावनी देते हुए कहा, भारत का कुल क़र्ज़, भारत की जीडीपी से ज्यादा होने वाला है। सरकार जनता से तरह-तरह के टैक्स भी वसूल रही है और विदेश से मनमाना कर्ज भी ले रही है। मगर इन पैसों से क्या किया जा रहा है, मोदी जी जनता को हिसाब नहीं बता रहे हैं। ये देश के साथ विश्वासघात है।


आज देश में महंगाई लोगों के सामने सबसे बड़ा संकट है। आम आदमी के परिवार का बजट पूरे तरह से नाकाम हो चुका है। मोदी सरकार की नीतियों के कारण छोटे–मझौले उद्योगों पर ताला लग रहा है। ऐसे में आम आदमी के सामने सबसे बड़ा प्रश्न यही है कि अपने परिवार को क्या खिलाएं और खुद क्या खाएं? देश के जिन महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रधानमंत्री को बोलना चाहिए, नागरिकों के साथ खड़ा होना चाहिए। उन सभी मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी चुप हैं, दूर-दूर तक कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। 140 करोड़ लोगों के इस लोकतंत्र में प्रधानमंत्री का देश के मुद्दों और जनता की समस्यायों से यूं कन्नी काटना देश का दुर्भाग्य नहीं तो और फिर क्या है।

कोई टिप्पणी नहीं: