सीहोर : दंबगों ने पंचायत भवन पर किया कब्जा, बना डाला गाय भैस बकरी का अडडा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 दिसंबर 2023

सीहोर : दंबगों ने पंचायत भवन पर किया कब्जा, बना डाला गाय भैस बकरी का अडडा

  • आष्टा तहसीलदार कब्जा हटवाने में रहे नाकाम, चुपाडिया सरपंच ने की कलेक्टर से शिकायत
  • नहीं हो पा रहा है पंचायत भवन की सुरक्षा बाँड्रीवाल का निर्माण

Panchayat-bhavan-sehore
सीहोर। चुपाडिय़ा ग्राम पंचायत भवन अतिकमण का शिकार हो गया है। शिकायत के बाद अब दबंग बदमाशों ने पंचों और सरपंच को धमकाना शुरू कर दिया है। अतिक्रमणकर्ताओं ने पंचायत कार्यालय को भेसों बकरियों का तबेला बनाकर रख दिया है। दादागिरी और अतिक्रमण से ग्राम विकास भी अवरूध हो गया है। आष्टा तहसीलदार भी इस अतिक्रमण को हटवाने में नाकाम हो गए है जिस के बाद महिला सरपंच सुनीता परमाल ने पंचायत भवन की सुरक्षा  बाँड्रीवाल निर्माण के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह के समक्ष पहुंचकर पंचायत भवन को अतिक्रमणकतार्ओ से आजाद कराने की गुहार लगाई है।


ग्राम पंचायत चुपाडिया ने अतिक्रमणकर्ता बदमाशों के खिलाफ प्रस्ताव भी पारित कर दिया है इस के एक प्रति कार्रवाही के लिए 4 जुलाई तहसीलदार को भी भेज दी है लेकिन अबतक कोई उचित कार्यवाही अतिक्रमणकर्ता के विरूध नहीं की गई। पंचायत परिसर के ही सुरक्षित नहीं होने के कारण पंचायत ग्रामीण हित में कोई निर्णय भी नही ले पा रही है पंचों और सरपंच में बदमाशों का डर बना हुआ है। ग्राम सरपंच श्रीमती सुनीता परमाल ने कहा की ग्राम पंचायत कार्यांलय परिसर अतिक्रमण का शिकार हैं, यहां पर कार्यांलय परिसर में मवेशी बांधे जा रहे हैं। ग्राम पंचायत द्वारा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और तहसीलदार को शिकायती आवेदन दिया है। पंचायत भवन की बाँड्रीवाल की जाना हैं, जिसमें पंचायत भवन के आसपास के लोगो के द्वारा बॉउड्रीवाल किए जाने में बाधा उत्पन्न कर रहे है। सुरक्षा के लिए थाना पार्वती से पुलिस बल की मांग की गई है लेकिन कार्रवाई नही हुई है। सरपंच सुनीता परमाल का कहना है की ग्राम पंचायत अपने ही प्रांगण के अतिक्रमण को मुक्त करने में तो नाकाम हैं ही, प्रशासन भी इस मामले में कोई मदद करने को आगे नही आ रहा हैं। जिस कारण पंचायत अपने प्रांगण की सुरक्षा बॉउड्रीवाल नही बनवा पा रही है। अतिक्रमणकर्ताओं के कारण गांव में विवाहित स्थिति निर्मित हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: