बिहार : जदयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अटक गयी है सांस - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 27 दिसंबर 2023

बिहार : जदयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अटक गयी है सांस

jdu-party-meeting
पटना, जदयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 29 दिसंबर नई दिल्‍ली में हो रही है। इसी दौरान राज्‍य परिषद की बैठक भी होगी। इसके मुद्दे क्‍या हैं, किसी को पता नहीं है। मीडिया के मंचों से अपने-अपने तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। फर्जी और मर्जी की खबरें खूब चलायी जा रही हैं। पार्टी की ओर से आधी-अधूरी सफाई दी जा रही है। लेकिन जदयू की बैठक की घोषणा के बाद नीतीश कुमार, जदयू और उनके फैसलों को लेकर कहानियां गढ़ी जा रही हैं। लेकिन इतना सच है कि बिहार की राजनीति की सांस दिल्‍ली में अटक गयी है। जदयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पार्टी का आंतरिक मामला है। इसमें कई तरह के प्रस्‍ताव भी स्‍वीकार किये जाएंगे। राज्‍य सरकार की उपलब्धियों का बखान भी होगा। लेकिन राजनीति को लेकर नीतीश कुमार क्‍या निर्णय लेंगे, इस पर सबकी नजर लगी हुई है। राजनीतिक गलियारे की चर्चा के अनुसार, नीतीश कुमार का फैसला इंडिया या एनडीए दोनों गठबंधनों के लिए महत्‍वपूर्ण होगा। इन फैसलों का असर आगामी लोकसभा चुनाव पर भी साफ-साफ पड़ेगा।

जदयू के सुप्रीमो और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार किसी भी गठबंधन के लिए भरोसे के नेता नहीं हैं। इन पर किसी को भरोसा नहीं होता है कि अपने राजनीतिक हित के लिए कब पलटी मार देंगे। जितना वह पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अविश्‍वसनीय हैं, उतना ही कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के लिए भी। वैसे माहौल में मीडिया का एक खेमा यह प्रचारित करने में जुटा है कि नीतीश फिर से पलटी मार सकते हैं। इसके लिए तथ्‍य भी जुटाए जा रहे हैं और उसी अनुकूल खबरें भी गढ़ी जा रही हैं। जदयू अध्‍यक्ष ललन सिंह की विदाई का कयास भी इसी का हिस्‍सा है। हालांकि जदयू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर दो प्रमुख पार्टियां राजद और भाजपा की ओर से चुपी साध ली गयी है, जबकि मीडिया के एक खेमे द्वारा प्रचारित खबरों के केंद्र में राजद और भाजपा ही है। 





— बीरेंद्र यादव न्यूज —

कोई टिप्पणी नहीं: