मधुबनी : जिलाधिकारी ने तकनीकी विभाग की समीक्षा बैठक में दिए कई निर्देश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 16 दिसंबर 2023

मधुबनी : जिलाधिकारी ने तकनीकी विभाग की समीक्षा बैठक में दिए कई निर्देश

  • योजनाओं को ससमय पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण करे
  • योजनाओं के लिए भूमि की उपलब्धता,सीमांकन,भूमि विवाद आदि को लेकर तकनीकी विभाग के पदाधिकारी सीओ के साथ आयोजित बैठकों में अनिवार्य रूप से रहे उपस्थित

Technical-cell-meeting-madhubani
मधुबनी : डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में तकनीकी विभाग के पदाधिकारियो की साथ बैठक कर कर विभागवार चल रही योजनाओं का समीक्षा किया,एवं संबधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने समीक्षा के क्रम में कहा कि  योजनाओं  को ससमय पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें।  योजनाओं में अनावश्यक विलंब बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने कहा कि योजनाओं के लिए भूमि की उपलब्धता,भूमि विवाद,भूमि सीमांकन आदि को लेकर तकनीकी विभाग के पदाधिकारी सीओ के साथ आयोजित बैठकों में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारी नियमित रूप से क्षेत्र भ्रमण कर चल रही योजनाओं का भौतिक निरीक्षण करें। सभी अपूर्ण योजनाओं को हर हाल में पूरी गुणवत्ता के साथ ससमय  पूर्ण करे। जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग  एसएसबी कैम्प से जटही बॉर्डर तक जर्जर सड़क को अविलम्ब मरम्मति करने का निर्देश दिया,ताकि जनकपुर जाने वाले  को सहूलियत हो सके। निधि चौक से स्टेशन तक सड़क चौड़ीकरण कार्य प्रगति की समीक्षा के क्रम में कहा कि पूरी गुणवत्ता के साथ तेजी से कार्य करवाये,इसमें शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।   जिलाधिकारी ने उपस्थित कार्यपालक अभियंता  विधुत को निर्देश दिया कि लो वोल्टेज एवं वोल्टेज की उतार-चढ़ाव की समस्याओं को पूरी गंभीरता से लेकर शीघ्र निवारण करवाना सुनिश्चित करे,साथ ही फ्यूज कॉल सेंटर पर सभी का कॉल अनिवार्य रूप से उठे,यह हर हाल में सुनिश्चित करे। उन्होंने ससमय जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने का भी निर्देश  देते हुए कहा की अनावश्यक विलम्ब बर्दाश्त नही की जाएगी।उन्होंने सड़को पर अतिक्रमण को सख्ती के साथ हटाने का निर्देश देते हुए कहा कि आवश्यकता पड़ने पर अतिक्रमणकारियो के विरुद्ध एआईआर दर्ज करवाये।साथ ही शेष निर्माणाधीन बाढ़ आश्रय स्थल को शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि तकनीकि पदाधिकारियो की बैठक में जिला भूअर्जन पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे ताकि योजनाओं के कार्य मे तेजी लाई जा सके।   इसके अतिरिक्त विभिन्न सरकारी भवनों, पुल पुलिया और कब्रिस्तान,मंदिर के चहारदीवारी निर्माण आदि की भी अद्यतन स्थिति की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी योजना की प्रशासनिक स्वीकृति निर्गत करने से पूर्व ही भूमि विवाद आदि की जानकारी रखते हुए गैर विवादित भूमि पर ही प्राथमिकता दी जाए। एक बार प्रशासनिक स्वीकृति देने के बाद कार्य में विलंब स्वीकार्य नहीं किया जाएगा। जिला पदाधिकारी द्वारा ,लघु सिंचाई विभाग,मधुबनी के समीक्षा के क्रम में  लघु सिंचाई की निजी नलकूप योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार करने के संबंध में निदेशित किया गया।  डीएम ने बैठक से अनुपस्थित  वन क्षेत्र पदाधिकारी ,दरभंगा  फॉरेस्ट विभाग से स्पष्टीकरण पूछने का भी निर्देश दिया। उक्त बैठक में  प्रभारी पदाधिकारी, जिला विकास शाखा ,जिला योजना पदाधिकारी,  सहित विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियंता आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: