दरभंगा : इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षकों के लिए 'रोल मॉडल बनें' विषय पर सेमिनार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 22 दिसंबर 2023

दरभंगा : इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षकों के लिए 'रोल मॉडल बनें' विषय पर सेमिनार

Seminar-darbhanga-engineering-college
दरभंगा, 22 दिसम्बर : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) पटना के विद्यायक प्रोफेसर, विद्युत अभियांत्रिकी विभाग, प्रोफेसर जवार सिंह ने आज दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षकों के लिए 'रोल मॉडल बनें' विषय पर एक महत्वपूर्ण सेमिनार का आयोजन किया। इस सेमिनार के दौरान, प्रोफेसर जवार ने दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षकों को अपने विषय में साझा किए गए नवीनतम अनुसंधान और शिक्षण में उत्कृष्टता की ओर प्रेरित किया। उन्होंने यहाँ आगंतुकों को अपनी उद्घाटन भाषण में बताया कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अपने अनुसंधान और शिक्षण क्षमताओं को सबसे अच्छे तरीके से उपयोग करने के लिए हमें एक रोल मॉडल बनने का संकल्प करना चाहिए।


प्रोफेसर जवार सिंह ने दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज के सलाहकार के पद की अनुरोध को स्वीकार किया। सेमिनार के दौरान प्रोफेसर जवार ने समाजिक उत्तरदायिता के महत्व को बढ़ावा देने के लिए अपने अनुसंधान में शामिल रहने की आवश्यकता पर जोर दिया और शिक्षकों को शिक्षक विकास कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके अलावा, दरभंगा कॉलेज के pracharya ने प्रोफेसर जवार सिंह से अनुरोध किया कि वे IIT पटना में एक कार्यशाला का आयोजन करें, जिसमें दरभंगा कॉलेज के शिक्षक उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नवीनतम और सर्वोत्तम अनुसंधान तथा शिक्षण की तकनीकों को सीख सकें। यह सेमिनार शिक्षकों के बीच अच्छे संबंधों को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है और इसने उन्हें नए दृष्टिकोण और शिक्षण तकनीकों का सीधा अनुभव करने का अवसर प्रदान करेगा ।

कोई टिप्पणी नहीं: