बिहार : 15 महीनों में हर प्रखंड से करीब दो से ढाई हजार लोग जुड़े जन सुराज से : प्रशांत किशोर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 2 दिसंबर 2023

बिहार : 15 महीनों में हर प्रखंड से करीब दो से ढाई हजार लोग जुड़े जन सुराज से : प्रशांत किशोर

  • जन सुराज में अगले 6 महीने में 1 करोड़ लोगों को संस्थापक सदस्य के रूप में जोड़ा जाएगा, एक सर्वे के अनुसार बिहार में 50 से 55 फीसदी लोगों को तलाश है नए विकल्प की

Prashant-kishore-jan-suraj
पटना,  जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने शनिवार को जाले प्रखंड के कमतौल मिडिल स्कूल में प्रेस वार्ता में प्रशांत किशोर ने कहा कि पदयात्रा का यह भी उद्देश्य है कि ऐसे सारे लोगों को एकजुट करें जो नया दल बनाना चाहते हैं। एक सर्वे के अनुसार 50 से 55 फीसदी लोग ये चाहते हैं कि बिहार में नया प्रयास या नया विकल्प होना चाहिए। इन लोगों को ये नहीं पता है कि वो दल कौन होना चाहिए, लेकिन उन्हें ये पता है कि वर्तमान में जो दल हैं उनसे बिहार सुधरने वाला नहीं है। उन 50 फीसदी लोगों को आप इकट्ठा कीजिएगा, तो संख्या 6 करोड़ हो जाएगी। 


बीते 15 महीनों में हर प्रखंड से करीब दो से ढाई हजार लोग जुड़े जन सुराज से : प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि जब हमने पदयात्रा शुरू की तो हमारा लक्ष्य था कि हर प्रखंड से 20 लोगों को चुनकर निकालेंगे, तो बिहार में करीब 15 हजार लोग हो जाएंगे। वर्तमान में हर प्रखंड से दो से ढाई हजार लोग हमसे जुड़ते हैं। इस चीज को व्यवस्थित करने के लिए हम संस्थापक सदस्य बनाने का अभियान शुरू कर रहे हैं, जो लोग भी संस्थापक सदस्य बनना चाहते हैं वे बन सकते हैं। हमारा मानना है कि अगले 6 महीने में करीब 1 करोड़ लोगों को संस्थापक सदस्य के रूप में जोड़ा जाएगा। अभी तक 15 महीनों का मेरा अनुभव है कि हर प्रखंड से करीब दो हजार से ढाई हजार लोग जुड़ रहे हैं। जब पदयात्रा खत्म होगी, तब तक हमारा अनुमान है कि ये संख्या करीब 1 करोड़ तक पहुंचेगी, इतने लोग संस्थापक सदस्य के रूप में जुड़ जाएंगे। बताते चलें कि इन संपर्क माध्यमों मोबाइल +91912169216  और वेबसाइट Jansuraaj.org/membership_drive से लोगों ने सदस्यता ग्रहण की।

कोई टिप्पणी नहीं: