सीहोर : कराटे प्रतियोगिता-कराटे कलर बेल्ट प्रतियोगिता में 110 खिलाड़ी हुए पुरस्कृत - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 30 दिसंबर 2023

सीहोर : कराटे प्रतियोगिता-कराटे कलर बेल्ट प्रतियोगिता में 110 खिलाड़ी हुए पुरस्कृत

  • कराटे प्रदर्शन तथा कलर बेल्ट परीक्षा में शहर के खिलाडिय़ों ने दिखाया दम, खिलाडिय़ों ने हासिल की ब्लैक बेल्ट

Karate-srhore
सीहोर। मास्टर आफ ताओ कराटे एसोसिएशन के तत्वाधान में शहर के इंदौर नाका स्थित कराटे कोचिंग सेंटर में कराटे कलर बेल्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें करीब 150 से अधिक बच्चों ने भाग किया। इसमें 110 बच्चे सफल रहे। इन्हें पुरस्कृत किया गया। मुख्य प्रशिक्षक कराटे मास्टर कोच लखन ठाकुर के नेतृत्व में कराई गई। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका विमला ठाकुर, त्रयंबक ठाकुर सहित अन्य ने निभाई। कार्यक्रम के दौरान पहुंचे कलेक्टर प्रवीण सिंह ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए पुरस्कारों का वितरण किया। इस मौके पर संस्था की ओर से कम उम्र की 2 बालिकाओं ने अपनी कला का प्रदर्शन कर सबका मन मोह लिया। इस प्रतियोगिता में सीहोर शहर के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन किया।


एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि प्रतियोगिता में ब्लैक बेल्ट हासिल करने में सबसे अधिक कराटे खिलाड़ी शहर के अलावा आस-पास के ग्रामीण क्षेत्र के रहे। ब्लैक बेल्ट हासिल करने वाले खिलाडिय़ों में बालिका वर्ग में राशि अग्रवाल-साधना परमार शामिल है, वहीं फस्र्ट डिग्री ब्लैक बेल्ड हासिल करने वालों में ग्राम गुडभेला के राजकुमार चंद्रवंशी, सीहोर के  अनिल पुरविया और पंकज वर्मा शामिल है। इसके अलावा सीहोर ब्लाक के येलो बेल्ट हासिल करने वालों में 15, ओरेंज में 12, ग्रीन में 18, ब्लू में आठ, पर्पल ब्लू में 10 और ब्राउन में 20 कराटे खिलाड़ी शामिल है। विजेता खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देते हुए एसोसिएशन के कोच श्री ठाकुर ने कहा कि कराटे में ब्लैक बेल्ट हासिल करने के लिए क्या करना पड़ता है। यह बहुत आसान नहीं है, ऐसा करने के लिए वर्षों के समर्पण और अभ्यास की आवश्यकता होती है। ब्लैक बेल्ट हासिल करना आपको उस किसी भी चीज़ से आगे ले जाएगा जिसके लिए आपने खुद को सक्षम माना होगा। इस तरह के आयोजन से खिलाडिय़ों में खेल कौशल और खेल के प्रति ललक बढ़ती है जिससे खिलाड़ी कम उम्र में मंच को हासिल कर लेते हैं। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन द्वारा समय-समय पर इस तरह के आयोजन करा कर छोटी उम्र के बच्चों और युवाओं को मंच देने की कयामत जारी रहेगी। कराटे खेलने को लेकर शहर के खिलाडिय़ों का दबदबा शुरू से ही देखने को मिला है उसे कायम रखने के लिए फेडरेशन हमेशा लगा रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: