सीहोर : नपाध्यक्ष ने कहा शीघ्र ही शहरवासियों को मिलेगा प्रतिदिन पानी, अमृत 2.0 को लेकर बैठक - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 दिसंबर 2023

सीहोर : नपाध्यक्ष ने कहा शीघ्र ही शहरवासियों को मिलेगा प्रतिदिन पानी, अमृत 2.0 को लेकर बैठक

  • करोड़ों के बजट से आधा दर्जन से अधिक पेयजल की टंकियों के अलावा करीब 194 किमी पाइप लाइन बिछाई जाएगी

Water-meeting-sehore
सीहोर। गुरुवार को नगर पालिका परिषद के सभाकक्ष में अमृत 2.0 योजना के अंतर्गत शहर में बिछने वाली जल प्रदाय लाइन की डीपीआर भोपाल कंसलटेंट एजेंसी एवं कार्यकारी एजेंसी द्वारा प्रस्ताव प्रेजेंटेशन के संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर, नगर पालिका सीएमओ भूपेन्द्र दीक्षित सहित पार्षदों की मौजूदगी में एक बैठक का आयोजन किया गया था। मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर ने कहा कि शहर की पेयजल समस्या के समाधान का समाधान अमृत 2.0 के आने से हो जाएगा। इसके अलावा क्षेत्रवासियों को प्रतिदिन पानी सप्लाई का इंतजाम किया जाएगा। सालों से शहर के वार्डों में डाली गई पाइप लाइनों से पानी की सप्लाई हो रही है, जिसमें कई पाइप जर्जर होने से गंदा पानी आने की भी समस्या बनी रहती है। इस समस्या का स्थायी समाधान करने के लिए नगर पालिका आगामी दिनों में शहर में अमृत 2.0 योजना अंतर्गत करोड़ों की लागत से शहर में सैकड़ों किमी में पेयजल लाइनों का विस्तार किया जाएगा। सालों से शहर के वार्डों में डाली गई पाइप लाइनों से पानी की सप्लाई हो रही है, जिसमें कई पाइप जर्जर होने से गंदा पानी आने की भी समस्या बनी रहती है। इस समस्या का स्थायी समाधान करने के लिए नगर पालिका आगामी दिनों में शहर में अमृत 2.0 योजना अंतर्गत करोड़ों की लागत से शहर में सैकड़ों किमी में पेयजल लाइनों का विस्तार किया जाएगा। इसके अलावा नई आधा दर्जन से अधिक पानी टंकियों का निर्माण के अलावा करीब 194 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाई जाएगी। नपाध्यक्ष श्री राठौर ने बताया कि शहर क्षेत्र के सर्वांगीण विकास का बजट बनाया गया था। इसमें नागरिकों की हर सुविधा का ध्यान रखा गया है। करीब 318 करोड़ से अधिक के बजट में सबसे ज्यादा 25 करोड़ अमृत योजना मिशन 2.0 के तहत खर्च होंगे। गत दिनों नगर पालिका के सभाकक्ष में प्रस्तावित बजट वित्तीय वर्ष 2023-24 का सर्व सम्मिति से पास किया गया था। पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में इस वर्ष बजट में 75 करोड रुपए की वृद्धि की है। शहर को महानगर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: