बिहारशरीफ : नगर निगम में 42 सड़कों के जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण का हो रहा है कार्य - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 9 दिसंबर 2023

बिहारशरीफ : नगर निगम में 42 सड़कों के जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण का हो रहा है कार्य

  • 6 सड़कों का कार्य हो चुका है प्रारंभ

सड़कों का जीर्णोद्धार कार्य निर्बाध ढंग से सुनिश्चित करने को लेकर जिलाधिकारी ने नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर, वार्ड पार्षद एवं स्मार्ट सिटी के पदाधिकारियों के साथ की बैठक

Bihar-sharif-development
नालंदा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर बिहारशरीफ नगर निगम क्षेत्र की सड़कों का जीर्णोद्धार कार्य हो रहा है।नगर निगम क्षेत्र के एबीडी एरिया में बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत 42 सड़कों का जीर्णोद्धार, आवश्यकतानुसार किनारे में नाला का निर्माण, स्ट्रीट लाइट लगाने एवं सौंदर्यीकरण का कार्य हो रहा है। अद्यतन 6 सड़कों का निर्माण/जीर्णोद्धार कार्य प्रारंभ हो चुका है। इन सड़कों के जीर्णोद्धार का कार्य निर्बाध ढंग से सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने हरदेव भवन सभागार में नगर निगम की महापौर, उपमहापौर, विभिन्न वार्डों के वार्ड पार्षद,नगर निगम , स्मार्ट सिटी एवं स्थानीय पदाधिकारियों के साथ बैठक किया।  पूर्व में दिये गए निर्देश के आलोक में स्मार्ट सिटी परियोजना के पदाधिकारियों द्वारा विभिन्न वार्डों में कार्यस्थल पर संबंधित वार्ड पार्षद एवं स्थानीय जनप्रतिनिधिगण/गणमान्य लोगों के साथ बैठक की गई है। स्थलीय परिस्थितियों के अनुरूप सड़क, नाला एवं स्ट्रीट लाइट के कार्य हेतु आवश्यक विमर्श कर तदनुसार योजना को क्रियान्वित किया जा रहा है। तीन योजनाओं के संबंध में स्थानीय स्तर पर बैठक नहीं हुई है जिसे अविलंब सुनिश्चित करने को कहा गया। सभी कार्यस्थल पर योजना की विवरणी का प्रदर्शन एवं स्मार्ट सिटी परियोजना के सक्षम  पदाधिकारी का दूरभाष नंबर सहित दो दिनों के अंदर प्रदर्शित करने को कहा गया।

       

बैठक में उपस्थित विभिन्न वार्ड पार्षदों द्वारा भी एक एक कर अपने क्षेत्र अंतर्गत की सड़कों के जीर्णोद्धार कार्य के संबंध में महत्वपूर्ण सुझाव दिया गया। योजना के स्वरूप से संबंधित फ्लेक्स बोर्ड का प्रदर्शन, जिसमें एक हेल्पलाइन नंबर भी दर्ज हो, कार्यस्थल पर सुनिश्चित करने को कहा गया। जिलाधिकारी ने इस संबंध में स्मार्ट सिटी परियोजना के पदाधिकारियों को अनुपालन का निर्देश दिया। योजना के क्रियान्वयन में आमलोगों की सहूलियत के विशेष ध्यान रखने को कहा गया। नाला रोड को सतत मोटरेबल सुनिश्चित रखने को कहा गया। पथ प्रमंडल द्वारा निर्माण किये जा रहे सड़कों के फ्लेंक को दुरुस्त करने को कहा गया। निर्माण के क्रम में अतिक्रमण/जमीन संबंधित स्थानीय समस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु अंचलाधिकारी/राजस्व पदाधिकारी के साथ पर्याप्त सुरक्षाबल की तैनाती का निर्देश दिया गया। बैठक में महापौर नगर निगम, उपमहापौर,नगर आयुक्त, सभी वार्ड पार्षदगण,अनुमंडल पदाधिकारी बिहारशरीफ, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिहारशरीफ, भूमि सुधार उपसमाहर्त्ता बिहारशरीफ, स्मार्ट सिटी परियोजना के पदाधिकारी, बुडको के अभियंता, अंचलाधिकारी बिहारशरीफ आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: