बरौनी : 122 मेधावी छात्र- छात्राओं ने पाया उत्कर्ष मेरिट छात्रवृत्ति - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 30 दिसंबर 2023

बरौनी : 122 मेधावी छात्र- छात्राओं ने पाया उत्कर्ष मेरिट छात्रवृत्ति

122-scholership-barauni
बरौनी, 30 दिसंबर, एनटीपीसी बरौनी ने शनिवार को अपने सामुदायिक विकास के तहत 23 सरकारी उच्च विद्यालय के 122 मेधावी छात्र- छात्राओं को उत्कर्ष मेरिट छात्रवृत्ति वितरित की, जिन्होंने 10वीं व 12 वीं कक्षा में उत्कृष्ट अंकों से परीक्षा उत्तीर्ण की। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को रौशन कुशवाहा ,जिला अधिकारी और  राजीव खन्ना,एनटीपीसी बरौनी परियोजना प्रमुख द्वारा सम्मानित किया गया।कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ हुई और उसके बाद एनटीपीसी गीत गाया गया।इस शुभ अवसर पर मुख्य अतिथि, राजीव खन्ना, मुख्य महाप्रबंधक, एनटीपीसी बरौनी ने मेधावी छात्रों को बधाई दी और शिक्षा को सर्वोत्तम मानव अधिकार बताया। उन्होंने राष्ट्र निर्माण के लिए भी शिक्षा के महत्त्व पर ज़ोर दिया। उन्होंने अपने भाषण में एनटीपीसी बरौनी द्वारा कराये जा रहे विभिन विकास गतिविधियों पर भी प्रकाश डाला । जिला अधिकारी, रौशन कुशवाहा ने भी सभा को संबोधित किया और समाज को मजबूत करने और प्रोत्साहित करने में एनटीपीसी की पहल की सराहना की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि, शिक्षा विभाग और एनटीपीसी समूह द्वारा छात्रों को प्रोत्साहित करके देश को रोशन करने और देश के भविष्य को उज्ज्वल करने के एक ही उद्देश्य के लिए दृढ़ हैं। तत्पश्चात, एनटीपीसी द्वारा डिजिटल लर्निंग को बढ़ावा देने हेतु 10 सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास का भी उदघाटन डीएम  रौशन खुश्वाहा द्वारा औपचारिक रूप से किया गय। कार्यकर्म में उपस्थित छात्र-छात्राओं के लिए एनटीपीसी बरौनी द्वारा एक प्रदर्शनी स्टॉल भी लगायी गयी थी जिसमें उन्हें एनटीपीसी के बारे में बताया गया एवं, एनटीपीसी बरौनी के इतिहास, कार्य प्रक्रिया व् उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी गयी साथ ही, एनटीपीसी द्वारा चल रहे अन्य कल्याणकारी कार्यों में बारें में बताया गया।


उत्कर्ष मेरिट स्कॉलरशिप

एनटीपीसी-सीएसआर पहल का उद्देश्य, छात्रों को प्रेरित करना और ग्रामीण भारत के बच्चों को मौद्रिक सहायता प्रदान करना है। इस योजना का उद्देश्य लड़कियों में शिक्षा को बढ़ावा देने और छात्राओं को प्रोत्साहन प्रदान करने में माता-पिता के प्रयासों को मान्यता देना भी है।

कोई टिप्पणी नहीं: