गया : पत्थरकट्टी रिसोर्ट का जल्द होगा उद्घाटन : डीएम - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 3 दिसंबर 2023

गया : पत्थरकट्टी रिसोर्ट का जल्द होगा उद्घाटन : डीएम

  • डीएम ने शिल्प कला केंद्र का किया निरीक्षण, शिल्प केंद्र में लगी मशीनों को जल्द कराया जायेगा चालू

Pattharkatti-resort-gaya
गया । नीमचक बथानी प्रखंड के पत्थरकट्टी में बने शिल्प कला केंद्र का  निरीक्षण डीएम डॉक्टर त्यागराजन एसएम ने किया ।उन्होंने शिल्प कला केंद्र में बने कमरों में लगे मशीनों को घूम-घूम कर देखा और उसके बारे में जानकारी ली उन्होंने बंद पड़े मशीनों के बारे में कहा कि इन्हें जल्द चालू करने की बात कही। डीएम ने शिल्प कला केंद्र में शिल्प कलाकारों के साथ बैठक की बैठक में मूर्ति निर्माण और उसमें लगने वाले मटेरियल के बारे में उन्होंने बारीकी से जानकारी ली। साथ ही मूर्तियों की खरीद बिक्री और उनसे होने वाले मुनाफे के बारे में जानकारी ली। साथ ही उन्होंने शिल्पकारों को कैंप लगाकर लोन बांटने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। शिल्पकारों ने डीएम को बताया के आजादी के पहले साधना औषधालय ढाका में बहुत जोरों से खरल जाता था जो दवाइयां कूटने के काम  आता था लेकिन आजादी होने के बाद ढाका पाकिस्तान में चला गया और उसके बाद से खरल का कारोबार बंद हो गया।


शिल्पकारों ने डीएम को बताया के जो मूर्तियां हम लोग निर्माण करते हैं उसे दुकानदार बहुत कम दामों में लें जाते है  और फिर चार गुना दामों में मूर्तियों को बेचते हैं यदि पर्यटकों का यहां आना-जाना रहेगा तो उन्हें सस्ते दामों में मूर्तियां भी मिलेगी और शिल्पकारों का भी आमदनी बढ़ेगी। डीएम ने पत्थरकट्टी में बने रिशॉर्ट को घूम-घूम कर देखा और शिल्पकारों से रिसोर्ट में बने कमरों और रिसॉर्ट के बारे में जानकारी ली उन्होंने जानकारी के उपरांत कहा के रिसोर्ट का जल्द ही उद्घाटन कराया जाएगा और सभी दुकानें शिल्पकारों को दी जाएगी साथ ही पर्यटकों को भी सीधा यहां से जोड़ा जाएगा। ग्रामीणों ने डीएम से कहा के पत्थरकट्टी  विद्यालय का भवन काफी जर्जर हो चुका है जिसके कारण विद्यालय दूसरे जगह शिफ्ट हुआ है इस पर डीएम ने विद्यालय भवन का निरीक्षण करते हुए ग्रामीणों को भरोसा दिलाया के बहुत जल्द यहां नया भवन का निर्माण कराया जाएगा। मौके पर नीमचक बथानी एसडीओ गोपाल कुमार, बथानी बीडीओ सदय कुमार, सीओ विजय कुमार, जीविका बीपीएम नृपेंद्र कुमार, सरबहदा ओपी प्रभारी अमित कुमार सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं: