सीहोर : नपाध्यक्ष ने ली बैठक, शहर में सफाई व्यवस्था की मानिटरिंग ठीक से करें - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 14 दिसंबर 2023

सीहोर : नपाध्यक्ष ने ली बैठक, शहर में सफाई व्यवस्था की मानिटरिंग ठीक से करें

  • साफ सफाई एवं स्वच्छता हम सबकी जिम्मेदारी : नपाध्यक्ष प्रिंस राठौर

Municiple-monitor-sehore
सीहोर। नगर में सफाई अभियान शुरू करने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया था। इस मौके पर नगर पालिका के सभाकक्ष में गुरुवार को आयोजित बैठक में नपाध्यक्ष प्रिंस राठौर ने कचरा वाहन चालकों की बैठक आयोजित कर समस्त कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि आम नागरिक की शिकायत नहीं आनी चाहिए, हर गली, हर घर से कचरा कलेक्शन जरूर करें। इसके अलावा उन्होंने समस्त शहरवासियों से अपील कि अपने घरों और दुकानों का कचरा सिर्फ कचरा गाड़ी में ही डाले सार्वजानिक स्थानों पर ना फेके शहर की सफाई व्यवस्था बनाए रखें। नगर को स्वच्छता में नंबर एक बनाने के लिए नगर पालिका ही नही वरन पूरे नगर का सहयोग चाहिए,ताकि हम मिलजुलकर नगर को गंदगी मुक्त कर सकें।


स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर समस्त दरोगा और जमादार को निर्देश दिए कि वे सुबह से लेकर रात तक नगर में साफ-सफाई की व्यवस्थाओं पर कड़ी निगाह रखें। नगर में चारों ओर साफ-सफाई और स्वच्छता का माहौल नजर आए। कहीं पर भी गंदगी, कचरा आदि नजर ना आए। इसको लेकर भी विशेष प्रयास सतत करते रहे। वहीं सीएमओ भूपेन्द्र दीक्षित ने कहा कि सीहोर नगर में सभी सफाई कर्मचारियों के विशेष प्रयासों पर सुबह से देर रात तक साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। रात्रि कालीन सफाई भी शुरु की गई है, जिसे सराहा जा रहा है। सभी को इस और गहराई से ध्यान देना है, ताकि स्वच्छता सर्वेक्षण में नगरपालिका को अच्छी से अच्छी स्टार रेटिंग प्राप्त हो सके। सभी उपस्थित दरोगा, जमादारों ने अपने दोनों अधिकारियों को भरोसा दिलाया कि वे सब के साथ मिल कर कसौटी पर खरे उतरने के पूरे प्रयास करेंगे, ताकि अपनी नपा को स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छी स्टार रेटिंग प्राप्त हो और नगर का नगर पालिका व हमसब का प्रदेश देश मे मान बढ़े। नगर पालिका के स्वच्छता अधिकारी अमित यादव ने बताया कि शहर में कचरा एकत्रित करने के लिए वर्तमान में 28 कचरा वाहन है। 

कोई टिप्पणी नहीं: