बिहार : मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से की बातचीत - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 9 दिसंबर 2023

बिहार : मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से की बातचीत

  • कार्यक्रम में बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधियों ने भाग लिया
  • केन्द्रीय विद्युत एवं नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री,  आर के सिंह भोजपुर जिले के पूर्वी अयार और हरदिया, जगदीशपुर ब्लॉक, भोजपुर में कार्यक्रम के रहे मुख्य अतिथि
  • विकसित भारत संकल्प यात्रा का मकसद है कि जनता को मिले उसका  हक : आर के सिंह

Pm-talk-viksit-bharat
पटना/आरा, 9 दिसंबर, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार (9-12-2023) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा (वीबीएसवाई) के लाभार्थियों से बातचीत की। सरकार की प्रमुख योजनाओं की परिपूर्णता अर्जित करने के लिए देश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की जा रही है जिससे कि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंच सके। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। आर के सिंह,  केन्द्रीय विद्युत एवं नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री,  भारत सरकार भोजपुर जिले के पूर्वी अयार और हरदिया, जगदीशपुर ब्लॉक, भोजपुर में कार्यक्रम  के मुख्य अतिथि रहे। मौके पर प्रेस इन्फ़ॉर्मेशन ब्यूरो के अपर महानिदेशक एस के मालवीय भी मौजूद रहे।   


इस अवसर पर केन्द्रीय विद्युत एवं नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि इस यात्रा का मकसद है कि जनता को उसका  हक मिले। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुँचाने और उनका लाभ आम जनता तक सुनिश्चित किये जाने का अधिकारियों से आह्वान किया। केन्द्रीय मंत्री ने मौके पर  उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों एलपीजी गैस कनेक्शन प्रदान किया। केन्द्रीय मंत्री ने ड्रोन से खेतों में कीटनाशकों के छिड़काव की नई तकनीक का डेमो को भी देखा।  उन्होंने मौके पर रथ के साथ आये अधिकारियों ने सभी ग्रामीणों और अन्य लोगों को भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने, गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेंकने, देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंने,  भारत की एकता को सुदृढ़ करेंने,  देश की रक्षा करने वालो को सम्मान करने तथा  नागरिक होने का कर्तव्य निभाने को लेकर आगे बढ़ने का आह्वान किया। इस अवसर विभिन्न विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम स्थल पर आयुष्मान भारत, उज्ज्वला योजना, पीएम किसान योजना, मोटा अनाज तथा अन्य सरकारी योजनाओं की जानकारी चलचित्र और सम्बंधित अधिकारियों द्वारा दी गई, रथ को लेकर ग्रामीणों के बीच उत्साह देखा गया।

कोई टिप्पणी नहीं: