वाराणसी : वाहन सीजर वीर बहादुर सिंह की गोली मारकर हत्या - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 7 जनवरी 2024

वाराणसी : वाहन सीजर वीर बहादुर सिंह की गोली मारकर हत्या

  • फिल्मी स्टाइल में सरेआम ओवरब्रिज पर घटना को दी गयी अंजाम
  • गोलियों की तड़तडाहट से इलाके में फैली दहशत, घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी रही

Varanasi-murder
वाराणसी (सुरेश गांधी) शहर के बाबतपुर एयरपोर्ट के पास ओवरब्रिज पर रविवार की शाम एक फाइनेंस कंपनी के वाहन सीजर वीर बहादुर सिंह (45) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पुहंची फूलपुर, बड़ागांव और सिंधौरा थाने की पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ छानबीन में जुटी रही। स्विफ्ट डिजायर कार सवार बदमाश भागने में सफल रहे। मृतक के साथ चार पहिया वाहन में सूरज चौहान, विशाल हरहुआ निवासी व ड्राइवर सूरज सिंह घमहापुर निवासी मौजूद रहे। प्रारम्भिक सूचना के मुताबिक मृतक वीर बहादुर सिंह किसी चार पहिया वाहन के बकाया क़िस्त के चलते उसे रोका तो उसमें सवार लोगो ने फायर कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। पुलिस के मुताबिक पलहीपट्टी निवासी वीर बहादुर सिंह एक फाइनेंस कंपनी में वाहन सीजर का काम करता था। बताया जा रहा है कि वह चारपहिया वाहन में अपने तीन साथियों के साथ सवार था। वीर बहादुर सिंह को बाबतपुर एयरपोर्ट के समीप ओवरब्रिज पर एक चारपहिया वाहन सवार लोगों ने रुकने का इशारा किया था। वाहन के रुकते ही उसमें सवार लोगों ने वीर बहादुर के सिर को लक्ष्य कर गोली मार दी। इसके बाद सभी मौके से भाग निकले। आनन-फानन वीर बहादुर को मलदहिया स्थित निजी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डीसीपी गोमती जोन प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि घटना की वजह की जांच की जा रही है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की तीन टीम लगाई गई है।


मामूली विवाद में जमकर चले ईंट-पत्थर, एक की मौत 

चौबेपुर थाना क्षेत्र के संदहा गांव की मेवड़ी बस्ती में रविवार को दो पट्टीदारों के बीच छत का बारजा निकालने को लेकर जमकर ईंट-पत्थर चले। पथराव में एक बुजुर्ग की मौत हो गई और उनके पक्ष के पांच लोग घायल हो गए। प्रकरण को लेकर चौबेपुर थाने में आठ लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस प्रकरण में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। संदहा गांव की मेवड़ी बस्ती में रहने वाले गोपाल (69) मजदूरी करते थे। पड़ोस में ही उनके पट्टीदार सगे भाई हीरा और रामजी का मकान है। रामजी के मकान में इन दिनों निर्माण कार्य चल रहा है। रामजी के मकान की छत का बारजा निकालने को लेकर गोपाल के परिवार से विवाद चल रहा था। कुछ दिन पहले राजस्व विभाग की टीम ने जमीन की पैमाइश भी कराई थी। उसके बाद भी विवाद नहीं सुलझ सका था। रविवार को रामजी के परिवार के सदस्य अपने मकान की छत का बारजा फिर बनवाने लगे। इसे लेकर गोपाल के परिवार से कहासुनी शुरू हुई। मामला तूल पकड़ा तो रामजी के परिवार के सदस्य छत से ईंट-पत्थर चलाने लगे। पथराव में गोपाल, उनकी पत्नी बुलाकी देवी और उनके पक्ष के राजेश, संजय, नगीना व पुष्पा घायल हो गई। सभी को पीएचसी चिरईगांव ले जाया गया। गंभीर रूप से घायल गोपाल को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर चौबेपुर थानाध्यक्ष फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और बुजुर्ग का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। इस संबंध में चौबेपुर थानाध्यक्ष विद्या भूषण शुक्ला ने बताया कि बुजुर्ग के बेटे मनोज की तहरीर के आधार पर राजेंद्र, पप्पू, राजकुमार, पिंटू, जीऊत और छोटू सहित आठ लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: