सीहोर : पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी का राकेश राय ने किया स्वागत - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 21 जनवरी 2024

सीहोर : पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी का राकेश राय ने किया स्वागत

  • सीहोर पहुंचे दिग्विजय सिंह, कहा धर्म जोड़ता है राजनीति बाटती है, मंदिर पूरा होने पर रामलला के दर्शन करने जाएंगे

Digvijay-singh-sehore
सीहोर। रविवार को पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय ने राज्यसभा सांसद एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी सीहोर आगमन पर स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व सीएम श्री सिंह और पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री पचौरी ने मीडिया से चर्चा की।  राज्यसभा सांसद एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि धर्म जोड़ता है और राजनीति बाटती है। अंग्रेजों ने फूट डालो की नीति अपनाई थी और इस समय भी बीएचपी कुछ ऐसा ही कर रही है। रविवार की दोपहर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सीहोर में एक आयोजन में भाग लेने आए थे इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जब मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा उसके बाद वह रामलला के दर्शन करने जाएंगे। दिग्विजय सिंह ने कहा कि 3 माह बाद भी प्राण प्रतिष्ठा हो सकती थी लेकिन लोकसभा चुनाव में लाभ लेने के लिए जनवरी में की जा रही है। उन्होंने कहा कि श्री राम में हिंदू तो आस्था रखते ही है लेकिन मुस्लिम और ईसाई भी श्री राम में आस्था रखते हैं क्योंकि भगवान श्री राम ने पिता का वचन निभाने के लिए वनवास जाने का फैसला किया था। इधर सीहोर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कहा कि यह बहुप्रतिक्षित दिन है। कांग्रेस के समय श्री मंदिर का ताला खुला, पीएम राजीव गांधी रहे 1989 में शिलान्यास हुआ और कांग्रेस का मत था सुप्रीम कोर्ट का फैसला हो, दोनों पक्ष राजी हो और जब कोर्ट का फैसला आया तो कांग्रेस ने पक्ष का स्वागत किया,बहुत ही प्रसंशा का दिन है। वही लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि देश की प्रगति के मद्देनजर बहुत ही बड़ा चुनाव है,, रोजगार महंगाई और बिगड़ी कानून व्यवस्था आज भी कायम है, इन्ही सब मुद्दो को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं: