सीहोर : परिषद की बैठक में विचार-शहर से बाहर जाएगी मांस-मटन की दुकानें - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 24 जनवरी 2024

सीहोर : परिषद की बैठक में विचार-शहर से बाहर जाएगी मांस-मटन की दुकानें

  • नगर परिषद की बैठक में देश में प्रसिद्ध कुबेरेश्वधाम क्षेत्र को सीहोर नगरीय क्षेत्र क सीमा में सम्मिलित करने हेतु नगर परिषद ने शासन से मांग करने पर विचार किया 

Sehore-nonveg-shop
सीहोर। बुधवार को शहर के विकास को गति देने के उद्देश्य से नगर पालिका सभाकक्ष में नगर के महत्वपूर्ण 48 बिन्दुओं पर चर्चा हुई और अनेक प्रस्ताव पारित किए गए। इस मौके पर मुख्य रूप से सीहोर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुदेश राय की मौजूदगी में अनेक विषयों पर चर्चा की गई। परिषद की बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे शहर की आन, बान और शान भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के देश में प्रसिद्ध कुबेरेश्वधाम क्षेत्र को सीहोर नगरीय क्षेत्र क सीमा में सम्मिलित करने हेतु नगर परिषद ने शासन से मांग करने पर विचार किया जा रहा है, हमें विश्वास है कि सीहोर शहर को सुंदर, स्वच्छ और विकसित बनाने के साथ-साथ ही कुबेरेश्वरधाम क्षेत्र को विकसित किया जाएगा। इस प्रस्ताव पर सभी पार्षदों ने अपनी स्वीकृति व्यक्त की है। इसके अलावा करोड़ों रुपए का विकास कार्यों का रोडमैप तैयार किया है। परिषद की बैठक के दौरान नगर पालिका सीएमओ भूपेन्द्र दीक्षित सहित बड़ी संख्या में पार्षदगण उपस्थित थे। इस दौरान बैठक में सीहोर नगर में संचालित मांस-मटन की दुकानों को नगर से बाहर रफीकगंज के पास शिफ्ट करने व भूमि आवंटन की शासन से मांग करने पर विचार किया गया। इसके अलावा परिषद की बैठक में वार्ड क्रमांक 28 में नगर पालिका स्टोर से विनोद  जैन के घर तक डॉ. जरेठा के घर तक सीसी सड़क/नाली आदि की निविदा, वार्ड क्रमांक 18 में पावर हाउस चौराहे टंकी के पास व्यावसायिक भवन निर्माण कार्य हेतु प्राक्कलन रुपए 61.39 लाख की सक्षम प्रशासकीय वित्तीय स्वीकृति हेतु बैठक प्रस्ताव की पुष्टि के संबंध में, वार्ड क्रमांक 21 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी नगर की विभिन्न सड़कों में सीसी सड़क निर्माण लागत 82.83 की निविदा आदि के संबंध में प्रस्ताव पास किए गए। 

कोई टिप्पणी नहीं: