सीहोर : आज खेला जाएगा टीम जूनियर सीहोर और मयंक चतुर्वेदी टीम के मध्य फाइनल मुकाबला - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 27 जनवरी 2024

सीहोर : आज खेला जाएगा टीम जूनियर सीहोर और मयंक चतुर्वेदी टीम के मध्य फाइनल मुकाबला

  • टीम जूनियर ने रोमांचक मुकाबले में रेलवे की दिग्गज टीम को तीन विकेट से हराकर किया फाइनल में प्रवेश

Sehore-cricket
सीहोर। शहर के बीएसआई मैदान पर खेली जा रही राज्य स्तरीय अल्फा-प्रोट्रिन टी-20  क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल के एक रोमांचक मैच में टीम जूनियर ने रेलवे भोपाल की दिग्गज टीम को तीन विकेट से और दूसरे सेमीफाइनल में मयंक चतुर्वेदी टीम ने एलबी शास्त्री को पांच विकेट से हराकर प्रतियोगिता के फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। शनिवार को खेले गए बहुत ही रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी रेलवे टीम की शुरूआत खराब रही। उनके सलामी बल्लेबाज जेपी यादव को तीन रन के निजी स्कोर पर प्रकेंश राय ने और साथी खिलाड़ी अंकित लोधी को चार रन के निजी स्कोर पर रोनक ने आउट किया। इसके पश्चात पारी को संभालते हुए तनिष्क यादव ने 26 गेंद पर 34 रन और अखिल यादव ने 39 रन बनाए। वहीं जमरान जावेदन ने 26 गेंद पर 36  रन की संघर्षपूर्ण पारी की बदौलत आठ विकेट खोकर 132 रन की चुनौती दी। वहीं टीम जूनियर की ओर से गेंदबाजी करते हुए प्रकेंश राय ने दो विकेट, मयंक, रोनक, उज्जवल और अमित शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम जूनियर ने मैच की दो गेंद बाकी रहते हुए जीत हासिल की। इस विजयश्री में जतिन ने 35 गेंद पर 42 रन, अतुल कुशवाहा ने 32 रन, मयंक ने 25 गेंद पर 25 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा रेलवे की ओर से अविरल ने चार ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट, आदित्य, तनिष्क और उत्कर्ष ने एक-एक विकेट हासिल किए।


दूसरा सेमीफाइनल एक तरफा रहा

इधर एक अन्य सेमीफाइनल एलबी शास्त्री और मयंक चतुर्वेदी टीम के मध्य खेला गया था। यह मुकाबला मयंक चतुर्वेदी ने पांच विकेट खोकर शानदार तरीके से जीत लिया। इस मुकाबले में एलबी शास्त्री ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 142 रन बनाए थे। जिसमें स्नेल पटेल ने 27 रन, अंकुश त्यागी ने 15 रन, सुमित ने 24 रन, कुशाल शर्मा ने 37 रन और डीएस ने 19 रन की पारी खेली। इसके अलावा मयंक चतुर्वेदी की ओर से गेंदबाजी करते हुए अरबाज उद्दीन ने तीन ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट, शोएब ने तीन ओवर में 16 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इधर रनों का पीछा करने उतरी मयंक चतुर्वेदी टीम ने यह मैच पांच विकेट से जीत लिया। मयंक चतुर्वेदी टीम ने 18 ओवर में पांच विकेट खोकर 143 रन बनाए थे। इसमें देवांश ने 23 रन, अरबाज ने 22 रन, ओजस्व यादव ने 38 रन और शिवांश ने 20 रन की शानदार पारी खेली। डीसीए के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि मैच के अंत में पहले सेमीफाइनल मैच टीम जूनियर की ओर से विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले जतिन मेवाड़ा को मैन आफ द मैच प्रदान किया।


आज होगा फाइनल मुकाबला

रविवार को दोपहर डेढ़ बजे फाइनल मुकाबले का समापन किया जाएगा। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीहोर विधायक सुदेश राय, कलेक्टर प्रवीण सिंह, पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी, मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य सीताराम यादव, नगर पालिका अध्यक्ष प्रिंस राठौर, अल्फा प्रोट्रिन के एमडी आशीष गोयल, उघोग केन्द्र के महाप्रबंधक, एसोसिएशन के सचिव अतुल तिवारी, वीरु वर्मा आदि की उपस्थिति में पुरस्कारों का वितरण किया जाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं: