नालंदा : जनता दरबार में जिलाधिकारी ने 21 आवेदकों की समस्याओं को सुना - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 30 जनवरी 2024

नालंदा : जनता दरबार में जिलाधिकारी ने 21 आवेदकों की समस्याओं को सुना

  • जनता दरबार में जिलाधिकारी ने 21 आवेदकों की समस्याओं को सुना, कार्रवाई को लेकर संबंधित पदाधिकारियों  को दिया गया निर्देश

Nalanda-dm-janta-darbar
नालंदा. दैनिक जनता दरबार में जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने सोमवार को 21 लोगों की समस्याओं को सुना तथा समस्याओं के निदान के लिए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया. सिलाव अंचल के एक व्यक्ति द्वारा सिथौरा एवं लक्ष्मीपुर मौजा के उनकी ख़ातियानी जमीन का सर्वे कराने का अनुरोध किया गया.जिलाधिकारी ने जिला राजस्व शाखा को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया.  सोहसराय थाना क्षेत्र के सहोखर  के एक आवेदक द्वारा शिकायत की गई कि उनके पूर्वजों द्वारा छोड़े गये रास्ते की जमीन को स्थानीय दबंग द्वारा कब्जा कर घर के निकास द्वार एवं खिड़कियों को खोलने में बाधा पहुंचाई जा रही है. जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी को स्थल निरीक्षण कर सुनवाई करने का निर्देश दिया. एक आवेदक द्वारा बताया गया कि इसलामपुर अंचल द्वारा गलत दस्तावेज के आधार पर उनके द्वारा दायर नामांतरण वाद को अस्वीकृत कर दिया गया है. जिलाधिकारी ने भूमि सुधार उपसमाहर्त्ता हिलसा को मामले की जाँच करने का निर्देश दिया. चंडी प्रखंड के एक आवेदक द्वारा एसएच-78 के किनारे सड़क के लिए भू अर्जन की गई जमीन पर एक व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण कर घर बनाने की शिकायत की गई.जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी को स्थल निरीक्षण कर कार्रवाई का निर्देश दिया तथा जिला राजस्व शाखा प्रभारी को मामले की मॉनिटरिंग करने को कहा. अन्य आवेदनों को भी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को भेजते हुए समाधान के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया.

कोई टिप्पणी नहीं: