शिक्षिका सिस्टर मर्सी को कोर्ट ने जेल भेजा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 8 फ़रवरी 2024

शिक्षिका सिस्टर मर्सी को कोर्ट ने जेल भेजा

Teacher-sister-mersy-raipur
रायपुर. आपका स्वागत है कार्मेल स्कूल, अंबिकापुर में कहा जाता है.अब स्कूल चलाने वाली संस्था की एक सिस्टर मर्सी पर आफत आ गयी है.एक अर्चिशा सिन्हा नामक छात्रा ने आत्महत्या कर ली है.उक्त छात्रा ने  सुसाइड नोट में लिखा “टीचर से  रिवेंज लूंगी”.आरोपी कार्मेल स्कूल की शिक्षिका सिस्टर मर्सी के विरुद्ध धारा 305 व धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया है.आरोपी शिक्षिका को कोर्ट ने जेल भेज दिया गया है. कार्मेल स्कूल, अंबिकापुर यह एक ईसाई अल्पसंख्यक स्कूल है. जो व्यापक और लंबे अनुभव वाली भारतीय ईसाई शिक्षा संस्था सिस्टर्स ऑफ द कांग्रेगेशन ऑफ मदर ऑफ कार्मेल (सीएमसी) द्वारा संचालित है.मंडली की स्थापना 1866 में हुई थी. इसका मुख्य कार्य शिक्षा है, जिसका लक्ष्य लोगों विशेषकर महिलाओं और बच्चों की बौद्धिक, सामाजिक, आर्थिक, नैतिक और आध्यात्मिक उन्नति है. लोग जीर्वित में बदला लेते हैं मगर छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में कार्मेल स्कूल में पढ़ने वाली छठवीं कक्षा की होनहार छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने के बाद बदला लेने को ठान ली थी.12 वर्षीय छात्रा ने घर के पंखे में लटककर आत्महत्या कर ली. मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है.छात्रा ने अंग्रेजी में लिखे सुसाइड नोट पर स्कूल की शिक्षिकाओं पर प्रताड़ना और जानबूझकर परेशान करने का आरोप लगाया है. इस घटना के बाद स्कूल में पढ़ने वाली बच्चो के अभिवाकों ने स्कूल का घेराव कर दोषी शिक्षिकाओं को कड़ी सजा की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया.इस सुसाइड नोट में  में बच्ची ने टीचर्स पर तंग करने का आरोप लगाया है.बच्ची ने लिखा है कि टीचर ने उसका और उसके दोस्तों का आईडी कार्ड भी ले लिया था. 


सुसाइट नोट में छात्रा ने लिखा “टीचर से लूंगी रिवेंज”लिखी है

नाबालिक छात्रा की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी शिक्षिका के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.आरोपी कार्मेल स्कूल की शिक्षिका सिस्टर मर्सी के विरुद्ध धारा 305 व धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया है.मणिपुर थाना में कांड संख्या  34/24 है.पुलिस ने सिस्टर मर्सी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है.आरोपी शिक्षिका को कोर्ट ने जेल भेज दिया है. छात्रा के पिता आलोक कुमार सिन्हा ने बताया कि सुसाइड नोट में बेटी ने लिखा है कि मंगलवार को कार्मेल स्कूल की सिस्टर मर्सी ने उसका और उसके दोस्तों का आईडी कार्ड छीन लिया था.इंग्लिश में लिखे पत्र में उसने स्नेचिंग वर्ड लिखा है. एक अधिवक्ता ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और दुखदायी है कि लगातार किसी एक धर्म विशेष के लोगों के साथ भेदभाव, शोषण एवं कानून का गलत इस्तेमाल कर प्रताड़ित किया जा रहा है.इसका मुझे बहुत दुखी हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: