वाराणसी : पीएम मोदी पहुंचे अपने संसदीय क्षेत्र, समर्थकों में दिखा भारी उत्साह - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024

वाराणसी : पीएम मोदी पहुंचे अपने संसदीय क्षेत्र, समर्थकों में दिखा भारी उत्साह

  • एयरपोर्ट से बरेका तक सड़क किनारे लोगों ने गुलाब की पंखुड़ियों से भव्य स्वागत किया
  • चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं सुरक्षा के जवान

Modi-reach-varanasi
वाराणसी (सुरेश गांधी) पीएम मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरान बाबतपुर एअरपोर्ट से लेकर डीएलडब्ल्यू बरेका गेस्ट हाउस तक सड़क के दोनों किनारों पर खड़े होकर गुलाब की पंखुड़ियों, ढोल-नगाड़ों व बैंडबाजों के बीच उनका भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रधानमंत्री का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी तथा पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह द्वारा किया गया। पीएम के दौरे को लेकर समर्थकों में भारी उत्साह दिखा। इस दौरान सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए। एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री का काफिला सीधे सड़क मार्ग से शिवपुर, भोजूबीर, कचहरी होते हुए फुलवरिया फोरलेन होते हुए डिरेका गेस्ट हाउस पहुंचें। यहां रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन सुबह 9.30 बजे बरेका गेस्ट हाउस से बीएचयू स्वतंत्रता भवन जाएंगे। यहां कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद सुबह 11 बजे सीरगोवर्धन स्थित संत रविदास की जन्मस्थली पर सड़क मार्ग से ही जाएंगे। यहां मूर्ति लोकार्पण के बाद जनसभा को संबोधित करने के बाद बीएचयू हेलिपैड पहुंचेंगे। यहां हेलिकॉप्टर से बाबतपुर एयरपोर्ट और वहां से सड़क मार्ग से जनसभा स्थल जाएंगे। वापसी में भी वे सड़क मार्ग से ही एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इस पूरी यात्रा में पीएम करीब 60 किमी की यात्रा वाराणसी की जनता के बीच से करेंगे। इस दौरान करखियांव में पूर्वांचल के विकास में सहकार का प्रयास विषय पर जनसभा होगी। जनसभा में वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ मंडल से किसान और योजनाओं के लाभार्थी आएंगे। जनसभा पूर्वांचल के विकास में सहकार का प्रयास विषय पर केंद्रित रहेगी। काशी की धरती से पूर्वांचल को साधने के लिए इस रैली में वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ मंडल की लोकसभा सीटों से किसान, योजनाओं के लाभार्थी और अन्य लोगों को आमंत्रित किया गया है।


छात्रों को सम्मानित करेंगे

पीएम मोदी ने 23 फरवरी की सुबह संत रविदास की जन्मस्थली पर दर्शन-पूजन कर श्रद्धालुओं संग संगत करेंगे। यहां संत शिरोमणि की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और लंगर छककर सामाजिक समरसता का संदेश भी देंगे। इससे पहले पीएम मोदी काशी सांसद खेलकूद, सांसद फोटोग्राफी, सांसद ज्ञान और सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं के माध्यम से काशी से अपने जुड़ाव का नाता भी मजबूत करेंगे। इसके बाद पीएम बनास काशी संकुल का औद्योगिक क्षेत्र करखियांव में उद्घाटन करेंगे। अमूल प्लांट बनास डेयरी से पूर्वांचल में लगभग एक लाख लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। भारत हैवी इलेक्ट्किल्स लिमिटेड के एडवांस रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का भी करखियांव इंडस्ट्रियल एरिया में शिलान्यास करेंगे। पीएम अपने वाराणसी दौरे में स्वास्थ्य शिक्षा, परिवहन, जलमार्ग, खेल, धर्म, अध्यात्म आदि क्षेत्रों से जुड़ी योजनाओं और रोजगारपरक प्रोजेक्ट का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: