पटना : शिक्षकों को नौकरी देना महागठबंधन सरकार का सबसे बड़ा फ्रॉड - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 17 फ़रवरी 2024

पटना : शिक्षकों को नौकरी देना महागठबंधन सरकार का सबसे बड़ा फ्रॉड

  • राजद कोटे के मंत्रियों के काम की समीक्षा करेगी नई नीतीश सरकार, प्रशांत किशोर का तेजस्वी पर बड़ा हमला, बोले - 2 लाख से अधिक शिक्षकों को नौकरी देना महागठबंधन सरकार का सबसे बड़ा फ्रॉड

Prashant-kishore-attack-tejaswi-yadav
पटना : तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हाल ही में दिया बयान “हम कहेंगे जनता से कि नौकरी दिए, आप क्या कहोगे गाली देकर सरकार बना लिए।“… अभी चर्चा में था कि नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है, जिसमें अब RJD कोटे के मंत्रियों के कामकाज की होगी समीक्षा। मामले में जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि महागठबंधन सरकार में 2 लाख से अधिक शिक्षकों को दिया गया रोजगार सबसे बड़ा फ्रॉड है। इसमें आधे से ज्यादा लोग वो थे, जो पहले से नियोजित शिक्षक थे अब उन्हें राज्यकर्मी बना दिया गया है। तो ये नया रोजगार नहीं है। दूसरा जो नए लोगों को रोजगार मिला उसमें आधे से ज्यादा बिहार के नहीं हैं। नीतीश कुमार बेवकूफ आदमी खड़ा होकर खुद ही गिना रहे थे कि 12-13 राज्यों के लोग यहां आकर शिक्षक बने। लेकिन, उस सरकार की हिम्मत नहीं थी कि संख्या जारी कर बताए कि कितने बिहार के नए युवाओं को नौकरी दी? 50% से ज्यादा लोगों का सर्विस कंडीशन बदला है, उन्हें नया रोजगार नहीं मिला। बचे 50% लोगों को नौकरी दी गई है उसमें से ज्यादातर बिहार के बाहर के हैं। ये महागठबंधन के नेता तेजस्वी, नीतीश और लालू की सोच है कि हमारे बच्चे दूसरे राज्यों में जाकर मजदूरी करे, ठेला लगाए और सब्जी बेचे और दूसरे राज्यों से लोग यहां आकर 50 हजार रुपए की नौकरी करे। ये इनकी दुर्दर्शिता दिखाता है।


ये आदमी अपनी कुर्सी बचाने के लिए किसी वर्ग का किसी व्यक्ति का कुछ भी भी बेचने को तैयार है

प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने की लालच में देश में अपना इमेज बना रहे थे। हम यूपी, गुजरात के लोगों को बिहार में रोजगार देंगे, तो सब लोग कहेंगे कि नीतीश कुमार बहुत बड़े नेता हैं। ये आदमी अपनी कुर्सी और अपनी महत्वकांक्षा के लिए बिहार के किसी वर्ग का, किसी व्यक्ति का कुछ भी बेचने को तैयार है। ये बिहार की जनता देख रही है कि नीतीश कुमार अपनी कुर्सी बचाने के लिए, अपनी महत्वकांक्षा के लिए कुछ भी कुर्बानी देने के लिए तैयार है। चाहे लोगों की बलि चढ़ जाए इस आदमी को कोई चिंता नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं: