मधुबनी : जन संवाद अभियान के तहत मधवापुर प्रखंड माले कार्यकर्ताओं की हुई बैठक - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 21 फ़रवरी 2024

मधुबनी : जन संवाद अभियान के तहत मधवापुर प्रखंड माले कार्यकर्ताओं की हुई बैठक

  • 3 मार्च को पटना में महागठबंधन करेगी जन बिश्वास रैली
  • इलेक्ट्रोल बांड, चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से भाजपा का राजनीतिक भ्रष्टाचार व चुनावी धांधली उजागर हो गया : ध्रुब 

Cpi-ml-meeting-madhwapur
मधवापुर/मधुबनी, प्रखंड के बिहारी गुलरिया टोल में भाकपा-माले कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को प्रखंड सचिव कामेश्वर राम की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा माले जिला सचिव सह बिहार राज्य कमिटी सदस्य ध्रुब नारायण कर्ण ने कहा कि विपक्ष की सरकारों और पार्टियों को अस्थिर करने की लगातार चल रही साजिशों की ही कड़ी में भाजपा ने नीतीश कुमार को मोहरा बनाकर बिहार की सत्ता हड़प ली है। कर्पूरी जी का नाम लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दलितों, गरीबों, अतिपिछड़ों के साथ विश्वासघात किया है। जातीय गणना से उठ रहे गरीबी और बिहार के पिछड़ेपन के सवालों पर पर्दा डालने एवं महागठबंधन सरकार द्वारा बेरोजगारों को लगातार विभिन्न विभाग में मिल रही नौकरी, शिक्षकों को सरकारी कर्मी का दर्जा देने से घबराई भाजपा ने तख्ता पलट किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा नफरत, झूठ, लूट और बर्बरता के एजेंडे के साथ बिहार एवं देश को तबाह करने पर आमादा है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉल बॉन्ड एवं चंडीगढ़ मेयर चुनाव में सुप्रीम कोर्ट के आए फैसले से भाजपा का भ्रष्टाचार एवं चुनावी धांधली उजागर हो गया है। इन दोनों मामले में भाजपा का असली चेहरा बेनकाब हो गया है।


Cpi-ml-meeting-madhwapur
वहीं, पार्टी जिला कमिटी के स्थायी सदस्य, खेग्रामस के राज्य कार्यकारणी  सदस्य सह बेनीपट्टी प्रखंड माले  सचिव श्याम पंडित ने कहा कि माले के युवा विधायक मनोज मंजिल सहित दलित पिछड़े समाज के कुल 23 पार्टी कार्यकर्ताओं को भाजपा के इशारे पर झूठे मुकदमा में फंसा कर सजा करवाकर गरीबों की आवाज दबाने की साजिश रची है। इससे बड़ी विडंवना और क्या होगी कि उसी भोजपुर में दलित गरीबों के जनसंहारों में शमिल सभी हत्यारों को बरी कर दिया गया। लेकिन, न्याय और लोकतंत्र की लड़ाई लड़ने वालों को आजीवन कारावास की सजा सुना दी गई है। यह वंचित समुदाय के न्याय का संहार है। इस क्रम में उन्होंने बैठक में उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी 3 मार्च को  पटना में आहूत महागठबंधन जन बिश्वास  रैली में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की। इस क्रम में जिला सचिव ध्रुब नारायण कर्ण ने पार्टी में हाल ही में शामिल बिहारी गांव के वैद्यनाथ सिंह को पार्टी का झंडा सौंपकर पार्टी संविधान की शपथ दिलाई। जिसपर, उपस्थित सभी पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार ताली के साथ उनका स्वागत किया।  इसके बाद सिंह ने कहा कि पार्टी को इस प्रखंड में मजबूत करने के लिए सभी तरह के दिशा निर्देश का पालन करते हुए दलितों, गरीबों, पिछड़ों के अधिकार के लिए हर स्तर पर संघर्ष किया जाएगा। बैठक में लखिन्द्र सदाय, रामप्रसाद सहनी, सुरेश राम, भोगी चौपाल, ब्रम्हदेव राम, जुड़ी चौपाल, सुकुमारी देवी, मिथिलेश देवी, बेचनी देवी, कारो देवी सहित दर्जनों पार्टी की महिला एवं पुरूष कार्यकर्ता शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं: