सीहोर : जन-जन तक केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को पहुंचाया जाएगा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 6 फ़रवरी 2024

सीहोर : जन-जन तक केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को पहुंचाया जाएगा

Sehore-bjp-meeting
सीहोर। मंगलवार को शहर के छावनी नमक चौराहा स्थित माहेश्वरी धर्मशाला में भाजपा नगर मंडल की एक महत्वपूर्ण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर भाजपा नगर मंडल के अध्यक्ष नपाध्यक्ष प्रिंस राठौर सहित अन्य ने राजगढ़ से आए भाजपा विस्तारक शुभम गुप्ता का स्वागत किया। इस मौके पर मंडल के अध्यक्ष श्री राठौर ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश भाजपा के निर्देश पर लोक सभा चुनाव की तैयारियां आरंभ हो गई है। इसमें गांव चलो अभियान को लेकर बैठक का आयोजन किया गया है। हमारे द्वारा जन-जन तक केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं को पहुंचाने की जिम्मेदारी है। इस मौके पर श्री गुप्ता ने कार्यकर्ताओं से 9 से 11 फरवरी तक चलने वाले अभियान चलो गांव की ओर पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता तीन दिन गांवों में रात्रि विश्राम करेंगे और केंद्र एवं राज्य की भाजपा सरकार की योजनाओं को बताएंगे। इस दौरान प्रवासी कार्यकर्ता एवं संयोजक की नियुक्ति की गई।  शहर के साथ ही गांवों तक अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए अब भाजपा गांव चलो अभियान चलाएगी। अब तक भाजपा ने जितने अभियान चलाए वे बूथ सशक्तीकरण या बूथ चलो के नाम से थे लेकिन पहली बार भाजपा गांव चलो अभियान शुरू करने जा रही है।


पार्टी इसके माध्यम से कार्यकर्ताओं को गांव-गांव तक भेजना चाहती है। अभियान में नौ से 11 फरवरी तक केंद्रीय मंत्री, सांसद, मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल के सदस्यों सहित पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता गांव में 24 घंटे बिताएंगे। पूरे प्रदेश के गांवों और नगरीय बूथों पर भाजपा की रीति-नीति, केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेंगे। श्री गुप्ता ने कहा कि पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों का मानना है कि बूथ को मजबूत करने के लिए पार्टी जो कार्यक्रम बनाती है, उसमें ग्रामीण क्षेत्रों की अपेक्षा शहरी क्षेत्रों में ध्यान अधिक केंद्रित रहता था। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रणनीति के तहत गांवों पर फोकस अधिक होगा। पार्टी के अध्ययन में भी यह बात सामने आई है कि शहर और गांव के वोट प्रतिशत में भी काफी अंतर रहता है, इसलिए इस बार भाजपा का ध्यान गांवों पर अधिक है। इस हिसाब से देखा जाए तो लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का गांव चलो अभियान कई लक्ष्य साधेगा। इसमें पीएम मोदी के गांव के समग्र विकास के संकल्प को लेकर सभी गांवों तक केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को पहुंचाया जाएगा। इस मौके पर भाजपा नेता सन्नी महाजन, भाजपा महामंत्री राजकुमार गुप्ता, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष नरेश मेवाड़ा, विपिन शास्ता, रमाकांत समाधिया, प्रताप सोलंकी, जगदीश सचदेवा के अलावा भाजपा के पार्षद और पदाधिकारीगण मौजूद थे। 

कोई टिप्पणी नहीं: