पटना : फ्लाईओवर बन जाने के बाद लोगों को राहत - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 9 फ़रवरी 2024

पटना : फ्लाईओवर बन जाने के बाद लोगों को राहत

Ashok-rajpath-flyover-patna
बिहार की राजधानी पटना है.राजधानी पटना में अशोक राज पथ है.यह अशोक राज पथ चर्चा में है.चर्चा हो रही है कि यहां पर डबल डेंकन रोड बना रहा है.कार्य काफी प्रगति में है. 400 करोड़ से अधिक लागत से बन रहे इस डबल डेकर फ्लाइओवर निर्माण कार्य का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था. उस दौरान भाजपा भी सरकार में थी.महागठबंधन में जाने के 17 माह के बाद पुनः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए में आ गये है.इस समय अशोक राजपथ के संपर्क पथ में भी जाम की स्थिति है.लोगों को पैदल जाना पड़ता है.परेशान लोगों का कहना है कि आज हम लोग परेशान हो रहे है.आने वाले कल डबल डेकर फ्लाइओवर बन जाने के बाद पटना के लोगों को जाम से काफी राहत मिलेगी.पहले तले पर चढ़ने के लिए पटना काॅलेज के पास एप्रोच रोड बनेगा. यहां पर लगभग 95 मीटर लंबा एप्रोच रोड बनेगा.


पटना महाधर्मप्रांत की जमीन रोड में

राजधानी पटना के अशोक राज पथ में स्थित है कैथोलिक चर्च.यहां पर पटना महाधर्मप्रांत के महाधर्माध्यक्ष सेबेस्टियन कल्लूपुरा का निवास स्थान भी है.यहां पर अन्य पुरोहित भी रहते है.यहीं पर बांकीपुर पल्ली का संचालन किया जाता है.अशोक राज पथ पर डबल डेकर फ्लाईओवर निर्माण हो रहा है.इस निर्माण होने से कैथोलिक चर्च का कुछ हिस्सा लिया गया है.यहां के लोगों ने कहा कि करीब 10 फीट जमीन सड़क में गई है.जमीन नहीं देने से फ्लाईओवर निर्माण में रूकावट पैदा हो रही थी.सो सहुलियत से जमीन मिशनरियों के द्वारा दे दी गयी है.अब निर्माण कार्य युद्धस्तर पर जारी है.


पटना महाधर्मप्रांत की पुरानी दीवार हटायी जाएगी

राजधानी पटना में अशोक राज पथ है.इस पथ पर डबल डेकर फ्लाईओवर निर्माण हो रहा है.इसकी चपेट में बांकीपुर में स्थित कैथोलिक चर्च भी है.निर्माण करने वाले विभाग ने चर्च की जमीन लेकर दीवार खड़ी कर दी है.अब चर्च की पुरानी दीवार को तोड़कर हटा दी जाएगी.आम लोग ध्यान देंगे.जो व्यक्ति पुरानी दीवार को ध्यान में रखकर चर्च में आते थे.वैसे लोगों को बताया जा रहा है कि पुरानी दीवार और गेट के बदले नयी दीवार और गेट बनायी गयी है.दीवार पर गिट्टी लगायी गयी है. इसको ध्यान में रखेंगे तो धोखा नहीं खाएंगे. बता दें कि यहां कैथोलिक चर्च के परिसर में ही पटना महाधर्मप्रांत के महाधर्माध्यक्ष सेबेस्टियन कल्लूपुरा का निवास स्थान है.यहां पर अन्य पुरोहित भी रहते है.अशोक राज पथ पर डबल डेकर फ्लाईओवर निर्माण हो रहा है.इस निर्माण होने से कैथोलिक चर्च का कुछ हिस्सा लिया गया है.यहां के लोगों ने कहा कि करीब 10 फीट जमीन सड़क में गई है.जमीन नहीं देने से फ्लाईओवर निर्माण में रुकावट पैदा हो रही थी.सो सहुलियत से जमीन मिशनरियों के द्वारा दे दी गयी है.अब निर्माण में गति आ गयी है.

कोई टिप्पणी नहीं: