वाराणसी : अब तो अखिलेश यादव जहां से कहेंगे मैं उनके खिलाफ चुनाव लड़ूंगा : निरहुआ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 4 मार्च 2024

वाराणसी : अब तो अखिलेश यादव जहां से कहेंगे मैं उनके खिलाफ चुनाव लड़ूंगा : निरहुआ

  • मोदी-योगी के आर्शीवाद से इस बार भी आजमगढ़ में कमल ही खिलेगा
  • 8 मार्च को पीएम मोदी अपने हाथों से आजमगढ़ एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे

Dinesh-lal-yadav-nirahua
वाराणसी (सुरेश गांधी) सपा के ‘गढ़’ आजमगढ़ लोकसभा सीट पर भाजपा ने फिर सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ पर ही दांव लगाया है। यादव बहुल इस सीट पर पर तीसरी बार चुनाव लड़ाने के लिए पार्टी ने दिनेश लाल यादव निरहुआ के नाम पर मुहर लगाई है। आजमगढ़ की सदर लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा यादव मतदाताओं की संख्या लगभग चार लाख है। उसके बाद मुस्लिम 3.50 लाख और तीसरे नंबर पर दलित लगभग तीन लाख हैं। पिछले कुछ लोकसभा चुनावों की बात करें, तो इस सीट पर समाजवादी पार्टी का कब्जा रहा है। जबकि बसपा भी इस सीट पर तीन बार विजय प्राप्त कर चुकी है। यादव मतों में सेंधमारी करने पर ही रमाकांत यादव के जरिए 2009 के लोकसभा उपचुनाव में भाजपा का इस सीट पर पहली बार कमल खिला था। बता दें, भोजपुरी फिल्मों में चर्चित अभिनेता दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ पूर्वांचल में चर्चित नाम है। भोजपुरी फिल्म अभिनेता के नाते सियासत में एंट्री करने से पहले ही वे यादवों में काफी लोकप्रिय माने जाते रहे हैं। इधर आजमगढ़ की सीट को भाजपा बरकरार रखने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव को भी जिले में भेज चुकी है। यही वजह रही कि भाजपा ने दिनेश लाल यादव निरहुआ को तीसरी बार भी चुनाव मैदान में उतारा है। रविवार को सीनियर रिपोर्टर सुरेश गांधी से बातचीत करते हुए सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने लोकसभा चुनाव का प्रत्याशी बनाए जाने पर खुशी जताई है। उन्होंने इस जिम्मेदारी के लिए भाजपा के शीर्षस्थ नेताओं को धन्यवाद कहा है। साथ ही आजमगढ़ की जनता का भी आभार जताया है।


‘निरहुआ’ ने सपाध्यक्ष अखिलेश यादव को एक बार फिर चैलेंज करते हुए कहा है कि अब तो अखिलेश यादव जहां से कहेंगे मैं उनके खिलाफ चुनाव लड़ूंगा। अगर किसी भ्रम में कोई अधिकारी या कोई नेता हो, तो इसे दूर कर लें. ‘निरहुआ’ ने कहा कि देश की जनता ने जान लिया है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बेटे को ही देश को चलाने का हक नहीं है. देश को चलाने का हक जनता का है. जैसा जनता चाहेगी, वैसा देश चलेगा. उन्होंने कहा कि जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं. इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं का निवारण भी किया. बता दें आजमगढ़ की सदर लोकसभा सीट पर यादव वोटरों की संख्या ज्यादा है। निरहुआ को तीसरी बार यह जिम्मेदारी दी गई है। दिनेश लाल यादव ने कहा कि आजमगढ़ जिले की जनता से भाजपा ने जो वादा किया था, उसे पूरा किया गया और आगे भी किया जाएगा। आजमगढ़ को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जोड़ दिया गया। जिले को विश्वविद्यालय की सौगात मिल गई। संगीत महाविद्यालय बन रहा है। नई रेलवे लाईन बिछ रही है। ' निरहुआ’ ने कहा कि आजमगढ़ में जो आज तक नहीं हुआ, मोदी सरकार उन कामों को किया और आगे भी करेगी। ऐसे कामों में शुमार है जिले में बनने वाला एयरपोर्ट। 8 मार्च को पीएम मोदी अपने हाथों से आजमगढ़ एयरपोर्ट सहित प्रदेश के पांचों नए हवाई अड्डों का लोकार्पण करेंगे। इसी दिन महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय संग कई बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। इसके लिए एयरपोर्ट प्रशासन ने सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली हैं। यहां की जनता को आने वाले दिनों में काफी विकास काम देखने हैं। पिछले एक वर्ष में किए गए कार्यों से आजमगढ़ की जनता काफी खुशी है, यही कारण है कि एक बार फिर मोदी सरकार को मौका दिया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे देश की जनता जानती है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत हो रहा है. देश आगे बढ़ रहा है, उनके नेतृत्व में यह देश आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हमारा प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा है. जो लोग सपने देख रहे हैं, उन्हें देखने दीजिए. आप लोग निश्चिंत होकर महाराज जी के ऊपर भरोसा रखिए.


मुलायम सिंह यादव के खिलाफ लड़े थे चुनाव

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यादव को रिझाने के लिए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मैदान में उतारा था। तब मुलायम सिंह यादव को जिताने के लिए उनके परिवार को लगना पड़ गया था, तब कहीं पर मात्र 60 हजार वोटों से ही इस सीट पर मुलायम सिंह यादव जीत पाए थे। 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के मुकाबले में बीजेपी ने यादवों में सेंधमारी करने के लिए भोजपुरी फिल्म अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ को दांव पर लगाया था। हालांकि इस चुनाव में बसपा और सपा का गठबंधन हुआ था। बसपा का उम्मीदवार यहां नहीं था। तब अखिलेश यादव यहां से विजयी हुए। बीजेपी के दिनेश लाल यादव 2 लाख 59 हज़ार से वोट से चुनाव हार गए थे।


2022 उपचुनाव में धर्मेंद्र यादव को दी थी शिकस्त

वर्ष 2022 के उपचुनाव में बीजेपी ने दोबारा दिनेश लाल यादव निरहुआ को सपा के गढ़ को तोड़ने के लिए मैंदान में उतारा था। सपा ने धर्मेंद्र यादव को मैदान में उतारे थे। इस चुनाव में यादव रेजीमेंट की मांग को पूरा करने का वादा कर दिनेश लाल यादव निरहुआ यादव मतों में सेंधमारी करने में कामयाब हो गए और लगभग आठ हजार वोटों से भाजपा से सांसद चुन लिए गए। अब तीसरे बार पार्टी ने दिनेश लाल यादव निरहुआ को ही यादव मतों में सेंधमारी करने के लिए चुनाव मैदान में उतरने के लिए हरी झंडी दे दी है।

कोई टिप्पणी नहीं: