पटना : राहुल गांधी की दोहरी राजनीति का प्रशांत किशोर ने किया पर्दाफाश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 9 मार्च 2024

पटना : राहुल गांधी की दोहरी राजनीति का प्रशांत किशोर ने किया पर्दाफाश

  • तेलंगाना और कर्नाटक जैसे राज्यों में जातीय जनगणना नहीं करवा रहे हैं मगर बिहार जैसे गरीब राज्यों को जातियों में बांटने के लिए समाज में हल्ला मचाने में लगे हैं

Prashant-kishore-attack-rahul-gandhi
पटना : राष्ट्रीय स्तर पर जातीय जनगणना होनी चाहिए या नहीं? इस सवाल पर प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि जातीय जनगणना राष्ट्रीय स्तर पर होनी चाहिए। जनगणना के दौरान जो जानकारी निकलकर आए उसपर ईमानदारी से स्थिति में सुधार का प्रयास होना चाहिए। आज राहुल गांधी इस देश में कह रहे हैं कि जाति के आधार पर जनगणना होनी चाहिए। उनसे ये कोई नहीं पूछ रहा है कि पिछली बार जनगणना की गई तो 10 साल यूपीए की सरकार थी, उस समय जाति के आधार पर जनगणना कराया गया। बावजूद इसके कांग्रेस की यूपीए सरकार ने रिपोर्ट रिलीज तक नहीं किया। भला उन्हें रिपोर्ट को रिलीज करने से किसने रोका था? आज समाज को बांटने के लिए हल्ला मचा रहे हैं। जातीय जनगणना पहले हो चुकी है, उसे रिलीज तो कीजिए? न कांग्रेस ने किया और न ही भाजपा ने। ये आपको-हमको बेवकूफ बनाने के लिए, मुद्दा बनाने के लिए, समाज में बांटने के लिए लोग कह रहे हैं। 10 साल से अब भाजपा सरकार में है, उन्होंने भी रिपोर्ट जारी नहीं की। जो जनगणना पहले हो चुकी है, उसके आंकड़े पहले जारी कर दो। कर्नाटक में जातीय जनगणना करा लो, तेलंगाना में जातीय जनगणना करा लो, तब लोगों का विश्वास बनेगा। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कर्नाटक में आपकी सरकार है आप वहां जातीय जनगणना नहीं करा रहे और बिहार में आकर लोगों को अगड़ा-पिछड़ा करके बांट रहे हैं। 


मध्यप्रदेश की महिलाओं को लाडली स्कीम के तहत 15 सौ रुपये और बिहार की महिला जो सबसे गरीब है उसे 5 सौ रुपए भी ये बीजेपी वाले नहीं दे रहे हैं

प्रशांत किशोर ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने वादा किया कि महिलाओं को हर महीने 3 हजार रुपए मिलेगा और बिहार में उनकी अभी सरकार थी, यहां वृद्धा पेंशन 400 रुपए मिल रहा है। राहुल गांधी अभी यहां से गए किसी ने उनसे ये नहीं पूछा कि आप गरीबों की बात करते हैं, कर्नाटक का गरीब गरीब है, कर्नाटक की महिला महिला है, कर्नाटक का बेरोजगार बेरोजगार है, तो क्या बिहार का बेरोजगार बेरोजगार नहीं है? अगर, कांग्रेस की सरकार बेरोजगारी भत्ता कर्नाटक में दे रही है, तेलंगाना में दे रहे हैं, तो बिहार में आपकी सरकार थी, आपने बिहार में बेरोजगारी भत्ता क्यों नहीं दिया? प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर मध्य प्रदेश में भाजपा वालों ने लाडली स्कीम चालू किया है, तो वहां की महिलाओं को 1500 रुपए मिल रहा है। भाजपा बिहार में सरकार में है, तो यहां की महिलाओं को 1500 रुपए क्यों नहीं देते हैं? बिहार तो मध्य प्रदेश से ज्यादा गरीब है। बिहार में वो इसलिए नहीं दे रहे हैं कि नेताओं ने बिहार की जनता को मूर्ख समझ रखा है कि जाति के नाम पर वोट लेते रहो, 4 किलो अनाज के नाम पर वोट लेते रहो बिहार की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं: