पटना : प्रधानमंत्री द्वारा बेगूसराय में 1 लाख 62 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं के उद्घाटन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 2 मार्च 2024

पटना : प्रधानमंत्री द्वारा बेगूसराय में 1 लाख 62 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं के उद्घाटन

  • शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री

Pm-modi-inaugration-patna
पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बेगूसराय में 1 लाख 62 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का रिमोट के माध्यम से उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में एन०डी०ए० की डबल इंजन की सरकार तेजी से विकास का काम कर रही है. परिवारवाद और सामाजिक न्याय एक-दूसरे के विरोधी हैं.बिहार ने लंबे समय तक परिवारवाद का दंश झेला है. यही वो बिहार है जिसके पास भारत रत्न स्व० कर्पूरी ठाकुर जी की एक समृद्ध विरासत है. श्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में यह समृद्ध विरासत आगे बढ़ रहा है, बिहार विकास कर रहा है. बिहार को विकसित बनाने के लिए हमलोग मिल-जुलकर काम करते रहेंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को अंगवस्त्र एवं प्रतीक चिह्न भेंटकर उनका स्वागत किया. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि विभिन्न परियोजनाओं के उ‌द्घाटन, शिलान्यास एवं लोकार्पण के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी यहां पधारे हैं. आपलोग भी यहां पर लाखों की संख्या में उपस्थित हैं, यह बहुत खुशी की बात है. आज के इस कार्यक्रम के लिए मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन और स्वागत करता हूं.प्रधानमंत्री आगे भी बिहार आते रहेंगे ऐसा मुझे पूरा भरोसा है. केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने विस्तार से आपलोगों को परियोजनाओं के बारे में बताया है.

        

14 योजनाओं का शिलान्यास और 36 योजनाओं का उद्घाटन किया जा रहा है जिसकी कुल लागत 1 लाख 62 हजार करोड़ रुपये है.रेल परियोजनाओं के तहत चार ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा जिससे बिहार के विकास को गति मिलेगी.पशुपालकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कई योजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा.27 हजार करोड़ रुपये की लागत से बिहार की कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया जा रहा है.बिहार में अनेक प्रकार के विकास के कार्य हो रहे हैं.प्रधानमंत्री यहां पर आए हैं, यह कोई मामूली बात नहीं है.मुझे पूरा भरोसा है कि वे यहां पर आगे भी आते रहेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी चुनाव में एन०डी०ए० बड़ी संख्या में सीटें जीतेंगी.400 से भी अधिक सीटों पर हमलोग चुनाव जीतेंगे.हम अब कहीं इधर-उधर नहीं जाएंगे. परमानेन्टली एन०डी०ए० में ही रहेंगे. यहां पर केंद्रीय मंत्री श्री गिरिराज सिंह जी हैं जिनके साथ हमलोग काम कर चुके हैं.एन०डी०ए० सरकार में अब और तीव्र गति से बिहार का विकास होगा. प्रधानमंत्री जी लोगों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते रहे हैं.     मुख्यमंत्री के आह्वान पर वहां उपस्थित जन समूह ने प्रधानमंत्री का खड़े होकर अभिनंदन और स्वागत किया. इस अवसर पर राज्यपाल श्री राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री श्री गिरिराज सिंह, केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी, उपमुख्यमंत्री श्री सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री श्री विजय कुमार सिन्हा सहित सांसदगण, विधायकगण, अन्य जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य व्यक्ति एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

कोई टिप्पणी नहीं: