सीहोर : आयुष्मान कार्डधारियों को एयर एंबुलेंस की सुविधा : रवि मालवीय - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 11 मार्च 2024

सीहोर : आयुष्मान कार्डधारियों को एयर एंबुलेंस की सुविधा : रवि मालवीय

  • मध्यप्रदेश कैबिनेट में लिए गए निर्णयों पर जिला भाजपा ने मुख्यमंत्री का जताया आभार...

Ravi-malviy
सीहोर । प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र और मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार किसानों को खुशहाल और समृद्ध बनाने के लिए कार्य कर रही है। किसानों को आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने के लिए केंद्र सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में 6 हजार और मध्यप्रदेश की सरकार मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत प्रति वर्ष 6 हजार रूपए दिए जा रहे हैं। इस तरह से प्रदेश के करीब 80 लाख किसानों को प्रति वर्ष भाजपा की डबल इंजन सरकार 12 हजार रूपए प्रतिवर्ष दे रही है। भाजपा सरकार प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं में भी लगातार वृद्धि कर रही हैं। यह बात सीहोर जिला भाजपा अध्यक्ष श्री रवि मालवीय ने मध्यप्रदेश सरकार के आज कैबिनेट बैठक में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद पर किसानों को प्रति क्विंटल 125 रूपए बोनस देने के निर्णय पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का आभार व्यक्त करते हुए कही। श्री रवि मालवीय ने कहा कि किसानों को समर्थन मूल्य की सुविधा देने के साथ खाद और बीज के साथ कृषि उपकरणों में सब्सिडी की सुविधा भाजपा सरकार पहले से दे रही है। अब किसानों को जमीनों की रजिस्ट्री कराने के बाद नामांतरण के लिए भी पटवारी व तहसील कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। साइबर तहसील के माध्यम से अब किसानों की जमीनों का नामांतरण आसानी से हो जाएगा। भाजपा सरकार गेहूं के न्यूनतम समर्थन मूल्य 2275 रूपए प्रति क्विंटल पर राज्य सरकार ने 125 रूपए प्रति क्विंटल बोनस देकर किसानों के हित में बड़ा निर्णय लिया है। 


"गरीबों को मिलेगी एयर एंबुलेंस की सुविधा"

श्री मालवीय ने कहा कि सरकार गरीबों के स्वास्थ्य को लेकर हमेशा चिंता करती है, इसलिए प्रदेश में  आदिवासी बहुल जिलों बालाघाट, मंडला, खरगोन, धार, सीधी और खंडवा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई मध्यप्रदेश कैबिनेट की बैठक में आयुष्मान कार्ड धारकों को पीएम श्री एंबुलेंस की सुविधा प्रदान करने का बड़ा ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है। इस निर्णय से आयुष्मान योजना के लाभार्थियों को गंभीर बीमारी होने पर तुरंत बड़े चिकित्सालय में भर्ती कराया जा सकेगा और उनकी जान बचाई जा सकेगी। प्रदेश सरकार ने उज्जैन में नया मेडिकल कॉलेज के साथ प्रदेश में 13 नए नर्सिग कॉलेज खोलने का जो निर्णय लिया है, उससे प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाएं और सुदृढ़ होने के साथ लोगों को आसानी से बेहतर उपचार मिल सकेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: