पटना : गुड फ्राइडे को आयोजित परीक्षा को किसी अन्य उपयुक्त दिन आयोजित किया जाए - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 22 मार्च 2024

पटना : गुड फ्राइडे को आयोजित परीक्षा को किसी अन्य उपयुक्त दिन आयोजित किया जाए

Letter-to-extend-exam

पटना. आज बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष राजन क्लेमेंट साह का जन्म दिन है.बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के द्वारा 29 मार्च 2024 (गुड फ्राइडे) को राज्य के सभी सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक विद्यालयों में अध्ययनरत वर्ग एक से चार और पांच से सात के छात्र-छात्राओं की परीक्षा लेने का ऐलान कर दिया था.इससे पटना से लेकर बेतिया तक के लोग परेशान हो गये थे.ईसाई नेता होने के कारण राजन क्लेमेंट साह के पास ईसाई समुदाय के लोग गुहार लगाने लगे. बेतिया क्रिश्चियन क्वाटर्स की रीता बेनेडिक्ट ने कहा कि बेशक आपने मेरी मन की बात पूरी कर दी,अगर इस दिन हमारी छुट्टी नहीं रहेगी तो यह परंपरा हमेशा के लिए हो जाएगी,और हमारा शोषण इसी तरह होता रहेगा. 

  

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष राजन क्लेमेंट साह ने एक पत्र लिखकर महामहिम राज्यपाल महोदय और माननीय मुख्यमंत्री को दिया.जिसका तत्क्षण कार्रवाई महामहिम राज्यपाल के द्वारा किया गया. राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल. चोंग्यू, भा.प्र.से. ने पत्र जारी कर दिया है. राज्यपाल के प्रधान सचिव ने मुख्य सचिव, बिहार, पटना को पत्र लिखा है कि दिनांक 29.03.2024 (गुड फ्राइडे) को राज्य के सभी सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक विद्यालयों में अध्ययनरत वर्ग एक से चार और पांच से सात के छात्र-छात्राओं की आयोजित परीक्षा की आयोजित किया जा रहा है. गुड फ्राइडे एक धर्म विशेष का महत्वपूर्ण पर्व है, जिसके कारण उस समुदाय के लोगों द्वारा इस विषय पर माननीय राज्यपाल महोदय का ध्यान आकृष्ट किया गया है.माननीय राज्यपाल महोदय द्वारा यह निर्देश देने की कृपा की गयी है कि दिनांक 29.03.2024 (गुड फ्राइडे) को आयोजित परीक्षा को किसी अन्य उपयुक्त दिन आयोजित किया जाए.कृपया इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्रवाई करने की कृपा की जाए. बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के उपाध्यक्ष राजन क्लेमेंट साह ने बिहार के महामहिम गवर्नर साहब को बहुत-बहुत धन्यवाद दिये है.इसके साथ ही गोवा में रहने वाले बीजेपी के सीनियर लीडर साविओ रोड्रिग्स को भी प्रणाम कर धन्यवाद दिया है.जो ईसाई समुदाय का कार्य गोवा में करते है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में किताब भी लिख चुके है. इस संदर्भ में यह स्पष्ट है कि राजन क्लेमेंट साह के द्वारा ईसाई समाज की समस्या समाधान करने के लिए समय और दिन नहीं देखते है.समस्या आने के बाद तुरंत कार्रवाई करने पर उतर जाते है.उन्होंने बुधवार को क्रिश्चियन कम्युनिटी फोरम को लेटर दिया.उसके बाद दोपहर में जाकर महामहिम राज्यपाल और माननीय मुख्यमंत्री के कार्यालय में जाकर पत्र पेश किया.उसकी प्राप्ति प्रति मिला.उसके शाम होते खबर मिल गयी.महामहिम राज्यपाल महोदय ने तत्क्षण कार्रवाई कर दी है.

कोई टिप्पणी नहीं: