मधुबनी : धूमधाम से मना वीआईपी इंटरनेशनल स्कूल का तीसरा वार्षिकोत्सव, बच्चों ने लोगों का मन मोहा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 2 मार्च 2024

मधुबनी : धूमधाम से मना वीआईपी इंटरनेशनल स्कूल का तीसरा वार्षिकोत्सव, बच्चों ने लोगों का मन मोहा

School-annual-function-jaynagar
जयनगर/मधुबनी, जिला के जयनगर प्रखंड के देवधा में स्थित वीआईपी इंटरनेशनल स्कूल में तीसरा वार्षिकोत्सव समारोह सह सांस्कृति कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि मुख्य पार्षद कैलाश पासवान,जिला परिषद सदस्य अंजली कुमारी, शिवशंकर ठाकुर,जदयू के युवा जिला अध्यक्ष हीरा मांझी,विधायक प्रतिनिधि उद्धव कुँवर,पूर्व वार्ड पार्षद सदस्य गणेश पासवान,देवधा उत्तरी के मुखिया शम्भु महतो,वीआईपी इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर विजय पंजियार संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत किया। वार्षिकोत्सव के दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने जमकर धमाल मचाया। इस मौके पर एक से बढ़कर एक गीत, डांस, नाटक आदि प्रस्तुत किया गया। बच्चों ने बिभिन्न प्रकार का गीत प्रस्तुत कर बच्चों ने अभिभावकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस मौके पर मुख्य पार्षद कैलाश पासवान ने कहा कि बच्चों को अच्छा नागरिक बनाने में माता-पिता के बाद शिक्षण संस्थानों का अहम योगदान होता है। शिक्षकों को बच्चों को संस्कारवान बनाने के लिए गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा देनी चाहिए, जिस तरह स्कूल के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। ऐसे में लगता है कि शिक्षक और छात्र काफी मेहनत करते हैं और उन्होंने सभी का उत्साहवर्धन भी किया। वहीं, जदयू युवा जिलाध्यक्ष हीरा मांझी ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ छात्रों के कौशल विकास के लिए इस तरह की सांस्कृतिक गतिविधि समय-समय पर होते रहना चाहिए। वहीं, जिप सदस्या अंजलि मण्डल ने कहा कि छात्रों को अपने जीवन में उच्च लक्ष्य निर्धारित जरूर करना चाहिए और उस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मेहनत अति आवश्यक है। वहीं, स्कूल के डायरेक्टर विजय पंजियार ने कहा शिक्षा के क्षेत्र में शहर के बच्चों को बेहतर शिक्षा तो मिल पाता है। परन्तु ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चें बेहतर शिक्षा से वंचित रह जाते हैं। इसी सोंच और उद्देश्य से देवधा गांव में इंग्लिश मेडियम स्कूल का शुभारंभ किया गया था। हमारी शैक्षणिक संस्था में बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए सभी क्षेत्रों में विभिन्न-विभिन्न प्रकार की गतिविधियां कराई जाती है। छात्रों के अभिभावकगण व शहर के कई गणमान्य व्यक्ति कार्यक्रम को देखने के लिए समारोह स्थल पर पहुंचे व कार्यक्रम का आनंद उठाया।

कोई टिप्पणी नहीं: