वह किसी एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 मार्च 2024

वह किसी एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए

rohit-sharma-mumbai-indian
हैदराबाद. भारत के टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा है.तीनों प्रारूप में कप्तान है.शुरू में रोहित शर्मा ने आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स से खेलते थे. हैदराबाद की टीम डेक्कन चार्जर्स ने 2009 में आईपीएल खिताब जीता था.इस फ्रेंचाइजी की मालकिन गायत्री रेड्डी थीं.बाद में डेक्कन चार्जर्स का नाम सनराइजर्स हैदराबाद कर दिया.इसके बाद रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियन का दामन थामा.अपनी कप्तानी में उन्होंने पांच बार मुंबई इंडियन को आईपीएल खिताब दिलवाने में सफल हुए. 

    

मुंबई इंडियंस ने साल 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 का आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिया और ये सभी पांच खिताब उसे रोहित शर्मा की कप्तानी में मिले. मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल चैम्पियन बनाकर रोहित इस लीग के सबसे सफल कप्तान हैं.आज रोहित शर्मा आईपीएल का 200वें मैच सनराइजर्स हैदराबाद से खेल रहे है.क्रिकेट के भगवान सचिन रमेश तेंदुलकर ने रोहित शर्मा को 200वें आईपीएल खेलने पर शर्ट दिया.जिसमें 200 लिखा था और उसके नीचे रोहित था.  इस मैच में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने एक खास उपलब्धि हासिल की है। वह किसी एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित का हैदराबाद के खिलाफ यह मुंबई के लिए 200वें  मैच है.अब तक आईपीएल में यह कारनामा सिर्फ दिग्गज एमएस धोनी और विराट कोहली ही यह कारनामा कर पाए हैं.भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 27 मार्च 2024 को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस के लिए अपना 200वां आईपीएल मैच खेला. यह एक ऐतिहासिक उपलब्धि है और रोहित इस खास अवसर पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 26 रन बनाये.


रोहित ने 2008 में डेक्कन चार्जर्स के साथ अपना आईपीएल डेब्यू किया था. 2011 में उन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीदा और तब से वह इस टीम के लिए खेल रहे हैं.रोहित आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं.उन्होंने 200 मैचों में 5,230 रन बनाए हैं.रोहित 40 अर्धशतक और 1 शतक भी लगा चुके हैं.उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल खिताब जीता है.सचिन तेंदुलकर ने रोहित को 200वें मैच खेलने पर एक खास शर्ट भेंट की.मुंबई इंडियंस ने रोहित के लिए एक विशेष समारोह का आयोजन किया.रोहित के परिवार और दोस्त भी इस खास अवसर पर मौजूद थे. रोहित अभी भी फॉर्म में हैं और आने वाले कई सालों तक आईपीएल खेल सकते हैं.वह भारतीय टीम के लिए भी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और 2023 विश्व कप में उनका प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा.रोहित शर्मा निश्चित रूप से आईपीएल के इतिहास में सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं.रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने एक ही टीम के लिए 200 आईपीएल मैच खेले हैं.वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी हैं.रोहित को उनकी कप्तानी के लिए भी जाना जाता है.रोहित शर्मा के 200वें आईपीएल मैच पर क्रिकेट जगत ने उन्हें बधाई दी है.यह एक ऐतिहासिक उपलब्धि है और रोहित ने इसे शानदार तरीके से सेलिब्रेट किया.

कोई टिप्पणी नहीं: