सीहोर : पंडित प्रदीप मिश्रा के स्वास्थ्य की कामना को लेकर सुंदरकांड का आयोजन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 1 अप्रैल 2024

सीहोर : पंडित प्रदीप मिश्रा के स्वास्थ्य की कामना को लेकर सुंदरकांड का आयोजन

Pandit-pradip-mishra
सीहोर। सनातन धर्म को जन-जन तक पहुंचाने वाले धरती पुत्र भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के स्वास्थ्य खराब हो जाने से पूरे देश में मायूसी छाई हुई है। उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करते हुए जिला संस्कार मंच के पदाधिकारियों ने शहर के सैकड़ाखेड़ी स्थित वृद्धाश्रम और मरीह माता मंदिर में पहुंचकर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया है ताकि वे जल्द स्वस्थ होकर हमारे बीच हो। इस मौके पर मंच के संयोजक मनोज दीक्षित मामा ने यहां पर मौजूद वृद्धजनों और कन्याओं को फल का वितरण किया।  वहीं मंगलवार को गुरुदेव के शीघ्र ही स्वास्थ्य की कामना को लेकर सुंदरकांड किया जाएगा। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार गत दिनों शुक्रवार को सीहोर जिले के आष्टा में महादेव की होली का आयोजन समिति के द्वारा किया गया था। भव्य चल समारोह के दौरान गुरुदेव के सिर में नारियल लगने के कारण अंदरुनी चोटें आई है। पिछले तीन दिनों से वह अस्पताल में भर्ती थे, लेकिन सोमवार से आरंभ होने वाली शिव महापुराण में पहुंचे गुरुदेव ने जैसे ही अपने स्वास्थ्य के विषय में जानकारी दी, वैसे ही पूरे देश के श्रद्धालुओं ने भागवत भूषण पंडित श्री मिश्रा के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना को लेकर भगवान शिव शंकर से प्रार्थना का सिलसिला शुरू हो गया है। पंडित श्री मिश्रा के पूरे विश्व में श्रद्धालु कुबेरेश्वरधाम से जुड़े हुए है और उनके के जल्द सेहतमंद होने की दुआ मांगी जा रही है। सिर में नारियल की चोट के कारण उनकी नीमच के मनासा में सोमवार से आरंभ होने वाली शिव पुराण कथा स्थागित कर दी गई है और पंडित श्री मिश्रा को डॉक्टरों ने सलाह दी है। पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा निरस्त होने की सूचना मिलने के बाद कथा पंडाल में मौजूद आयोजक और कथा श्रवण करने आए भक्तगण भी मायूस हो गए। कुछ महिलाएं अपने पर नियंत्रण नहीं रख पाई, उनकी आंखों में आंसू आ गए और वे रोने लगीं।


कथा के दौरान दिया संदेश

मनासा में सोमवार से आरंभ होने वाली कथा के दौरान पंडित श्री मिश्रा ने उनसे कहा कि आप हमारे दीदी हो, आप हमारे जीजा हो, भाई के दर्द को आप लोग जानते हैं। आप सब लोग यहां पहुंचे। आप सब लोगों को कष्ट हुआ। केवल वचन को निभाना था इसलिए अस्पताल से छुट्टी करवा कर मैं आप लोगों के बीच में आया हूं। उन्होंने कहा कि अगले साल विठलेश सेवा समिति कथा करने के लिए मनासा आएगी। उन्होंने कहा कि हमको थोड़ा बहुत भी अच्छा लगता है तब ही आगे की कथाएं करेंगे, नहीं तो जो कथाएं आगे भी होने वाली थी वो कैंसिल हो जाएंगी।

कोई टिप्पणी नहीं: