मोदी का नारा 'अबकी बार 400 सौ पार' जरूर पूरा होगा : महामंडलेश्वर मां पवित्रा नंद गिरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 22 अप्रैल 2024

मोदी का नारा 'अबकी बार 400 सौ पार' जरूर पूरा होगा : महामंडलेश्वर मां पवित्रा नंद गिरी

Ma-pavitra-nand-giri
नई दिल्ली (अशोक कुमार निर्भय)। लोकसभा चुनाव- 2024 में जब पहले दौर की 102 सीटों पर मतदान संपन्न हो गया है। मतदान संपन्न होने के बाद भाजपा का विकास का मुद्दा काफी पीछे छूट गया है वहीं अब राम मंदिर और सनातन धर्म जैसे मुद्दे काफी तूल पकड़ता नजर आ रहा है। अब अगले चरण के चुनावों में विशेषतौर पर भाजपा इस चुनाव में भाजपा राम मंदिर और सनातन धर्म के नाम पर लोगों के बीच पहुंच रही है।  इस बीच किन्नर अखाड़ा की राष्ट्रीय प्रवक्ता,महामंडलेश्वर मां पवित्रा नंद गिरी ने भी सनातन धर्म को लेकर अपना बयान दिया है।  मां पवित्रा नंद गिरी ने कहा कि किसी भी चुनाव में धर्म और जाति के आधार पर वोट की राजनीति नहीं करनी चाहिए, लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह राजनीतिक पार्टियों का अपना एजेंडा होता है। उसी के आधार पर सभी राजनीतिक पार्टी अपनी अपनी रणनीति के तहत लोगों के बीच पहुंचती है।  उन्होंने यह भी कहा कि यह जिंदगी भर रहेगा, राजनीतिक लोग अक्सर धर्म, जाति वर्ग और गरीबी के नाम पर वोट मांगते हैं।  उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगना चाहिए लेकिन मौजूदा सरकार ने जिस तरह से लंबे समय के बाद राम मंदिर का तोहफा देशवासियों को दिया, लिहाजा राम मंदिर के नाम पर भाजपा वोट मांग रही है। महामंडलेश्वर मां पवित्रा नंद गिरी ने कहा कि हमारा पूरा देश सनातनी है और हम पैदा होते ही सनातनी होते हैं।  उन्होंने भाजपा का समर्थन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल में जो काम किए है वो सराहनीय है और उनका 400 पार का जो नारा है वह जरूर पूरा होगा। गौरतलब है कि इस लोकसभा चुनाव के प्रचार में राम मंदिर और सनातन धर्म का मुद्दा बहुत जोरों पर चल रहा है।  जहां एक ओर भाजपा राम मंदिर और सनातन धर्म के नाम पर लोगों का वोट बैंक जुटा रही है तो वहीं विपक्ष पर सनातन धर्म के खिलाफ बयानबाजी का भी आरोप लगा रही है।  ऐसे में ये चुनाव पूरी तरह से सनातन और गैर सनातन पर आकर टिका नज़र आता है।  यह तो चुनावी परिणाम तय करेंगे कि इस  चुनाव में देश की जनता किस पर अपना भरोसा जताती है।

कोई टिप्पणी नहीं: