सीहोर : आज से कुबेरेश्वरधाम पर पांच दिवसीय शिव महापुराण कथा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 29 अप्रैल 2024

सीहोर : आज से कुबेरेश्वरधाम पर पांच दिवसीय शिव महापुराण कथा

Kubereshwar-dham-sehore
सीहोर। अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा विश्व में प्रसिद्ध हैं। वैसे तो अध्यात्मिक जगत से जुड़े बहुत से कथावाचक हैं, लेकिन कहा जाता है कि पंडित श्री मिश्रा जी बहुत ही अद्भुत तरीके से शिव महापुराण कथा सुनाते हैं, जब ये कथा सुनाते हैं तो ऐसा प्रतीत होता है कि, इनकी वाणी में साक्षात सरस्वती जी का वास है। उनकी शिव महापुराण कथा सुनने के लिए भक्तों का जनसैलाब उमड़ जाता और उस स्थान पर महाकुंभ लग जाता है। पिछले करीब 33 सालों से शिव महापुराण कथा करने वाले पंडित श्री मिश्रा ने बचपन से कई बार पुत्र को कथा में साथ ले जाते है इसलिए उनके पुत्र भजन गायक के साथ पवित्र ग्रन्थों का अध्ययन कर आध्यात्मिक ज्ञान को प्रखर बनाया। अब मंगलवार से वह कुबेरेश्वरधाम से अपनी शिव महापुराण का श्रीगणेश करेंगे। इस संबंध में विठलेश सेवा समिति के प्रबंधक समीर शुक्ला ने बताया कि कुबेरेश्वरधाम पर नियमित रूप से हर रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु  यहां पर भव्य निर्माणाधीन शिवलिंग सहित अन्य के दर्शन करने आते है और उनकी मनोकामनाएं पूर्ण हो रही है। गत दिनों आष्टा में पंडित श्री मिश्रा  महादेव की होली में शामिल होने गए थे, चल समारोह के दौरान श्रद्धालु की भूलवश नारियल लगने से लंबे समय से उनका इलाज चल रहा है और विशेषज्ञ डॉक्टरों ने रेस्ट करने को किया था। जिससे वह रेस्ट कर रहे है।  धाम पर कथा और धार्मिक गतिविधियों में उनके सुपुत्र राघव मिश्रा के सानिध्य में मंगलवार से दोपहर तीन बजे से दो घंटे संगीतमय श्री महापुराण का आयोजन किया जाएगा।


श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था पूर्ण

कुबेरेश्वरधाम पर भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा अपने सुपुत्र को कथा की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। उनकी पहली कथा का श्रवण करने के लिए आऐंगे। इसके लिए विठलेश सेवा समिति ने श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था की है। इसके अलावा आगामी 15 मई से रुद्राक्ष वितरण का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए टेंट सिटी में धाम पर तैयारियां की जा रही है। धाम पर आधुनिक रसोई का निर्माण किया गया है। जिसमें मात्र कुछ घंटों में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं को भोजन प्रदान किया जाता है। इसके अलावा धाम पर आने वाले श्रद्धालुओं को नियमित रूप से गंने का रस, नीबू की ठड़ाई और दूध आदि की ठड़ाई का वितरण किया जाएगा। पंडित प्रदीप मिश्रा आगामी छह मई से महाराष्ट्र के परतवाड़ा जिला अमरावती महाराष्ट्र में कथा करने के लिए रवाना होंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं: