भोपाल : यूनानी महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में भर्राशाही समयमान वेतनमान की फाइल नदारद - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 13 अप्रैल 2024

भोपाल : यूनानी महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में भर्राशाही समयमान वेतनमान की फाइल नदारद

unani-college-bhop
भोपाल, राजधानी के यूनानी महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में कर्मचारियों के समयमान वेतनमान से जुड़ी फाइल गायब है। ढंूढें जाने पर कह दिया जाता है कि वित्त अधिकारी आपकी फाइल दबाकर बैठे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि आचार संहिता की आड़ में उच्च अधिकारी कर्मचारियों को समयमान वेतनमान से वंचित किए हुए हैं। मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ यूनानी विभागीय अध्यक्ष अशोक कुमार साहू ने बताया कि यूनानी महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में पदस्थ चतुर्थ श्रेणी के 40 कर्मचारियों के समयमान वेतनमान की फाइल को संचालनालय आयुष में पदस्थ वित्त अधिकारी संतोष सिंह द्वारा विगत दो माह से अपनी टेबल पर दबा रखा है। समयमान वेतनमान की फाइल पर आज दिनांक तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है और उस पर रोक लगा रखी है। कार्यकारिणी सदस्य राखी सिंह ने बताया गया कि आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं चिकित्सालय तथा होम्योपैथिक महाविद्यालय एवं चिकित्सालय भोपाल में पदस्थ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को समय पूर्ण होते ही समयमान वेतनमान का लाभ प्रदान किया गया है और संचालनालय में पदस्थ किसी भी अधिकारी द्वारा किसी भी प्रकार की कोई रोक या आपत्ति नहीं लगाई गई है। हम कर्मचारियों का निवेदन है कि हमें भी आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक महाविद्यालय की तरह समयमान वेतनमान का लाभ प्रदान किया जाए और यूनानी महाविद्यालय के कर्मचारियों के साथ भेदभाव न करते हुए कार्य किया जावे।


प्रचार मंत्री फराज अहमद का कहना है कि यूनानी महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के कर्मचारियों के साथ घोर अन्याय हो रहा है। हमारे 63 कर्मचारी के 5 वर्ष का एनपीएस कठौत्री एजेंसी को जमा नहीं किया गया है और उस पर शासन द्वारा देय ब्याज के लाभ से सभी कर्मचारियों को वंचित रखा गया है इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए लापरवाह कर्मचारी एवं अधिकारी के ऊपर कार्यवाही की जावे कार्यकारिणी सदस्य कमलेश वर्मा का कहना है कि यूनानी महाविद्यालय में चिकित्सालय के कर्मचारियों के साथ हमेशा से ही भेदभाव किया जा रहा है और कर्मचारियों को हमेशा हानि पहुंचाई जा रही है जैसा कि कर्मचारियों को 15 वर्ष कार्य करते हुए पूर्ण हो चुके हैं विभाग द्वारा प्रथम समय मान वेतनमान का लाभ नहीं दिया गया। ना ही पात्र कर्मचारियों को पदोन्नति का लाभ प्रदान किया गया कार्यकारिणी सदस्य सपना रावत द्वारा शासन प्रशासन से मांग की गई है कि यूनानी महाविद्यालय में पदस्थ चतुर्थ श्रेणी 40 कर्मचारी को तत्काल समयमान वेतनमान का लाभ प्रदान किया जावे एवं 63 कर्मचारियों के एनपीएस कटौत्रा की राशि ब्याज सहित उनके एनपीएस अकाउंट में जमा कराई जावे और शैक्षणिक योग्यता धारी पात्र कर्मचारियों को पदोन्नति के अवसर प्रदान किए जावें।

कोई टिप्पणी नहीं: