पटना : भाजपा चुनाव नहीं देश के खिलाफ जंग लड़ रही है, यह चुनाव सत्ता व जनता के बीच : दीपांकर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 4 अप्रैल 2024

पटना : भाजपा चुनाव नहीं देश के खिलाफ जंग लड़ रही है, यह चुनाव सत्ता व जनता के बीच : दीपांकर

  • मोदी की तानाशाही को धूल चटायेंगे, इलेक्टोरेल बॉन्ड का जवाब कूपन और जनबल से देंगे
  • तीनों लोकसभा के माले उम्मीदवारों ने कार्यकर्ता कन्वेंशन को किया संबोधित.

deepankar-bhattacharya
पटना, मोदी की तानाशाही को धूल चटाओ-इंडिया गठबंधन को विजयी बनाओ, संविधान-बचाओ, लोकतंत्र बचाओ, भगत सिंह-अंबेडकर का भारत बनाओ, के नारे के साथ आज पटना के गेट पब्लिक लाइब्रेरी में भाकपा-माले का राज्यस्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन का आयोजन किया गया. कन्वेंशन में माले महासचिव का. दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि इस बार भाजपा चुनाव नहीं बल्कि देश के संविधान व लोकतंत्र को पूरी तरह खत्म करने के लिए जंग लड़ रही है. तब हमें भी जंग ही लड़नी होगी और भाजपा-संघ ब्रिगेड के फासिस्ट मंसूबे को धूल चटाने के लिए इस जंग को जीतना ही होगा. यह चुनाव सत्ता व जनता के बीच है. उन्होंने आगे कहा कि 2004 में किसी ने नहीं सोचा था कि भाजपा हार जाएगी. 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में कोरोना काल की बिलकुल विपरीत परिस्थितियों में डबल इंजन की सरकार को लगभग सत्ता से बाहर कर दिया गया था. इसलिए भाजपा का 400 पार का दावा बिलकुल लफ्फाजी है. ये लोग अंदर से डरे हुए हैं. 2020 से गाड़ी आगे बढ़ानी है और मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है. इंडिया गठबंधन के तहत आरा, काराकाट, नालंदा व कोडरमा की सीटों पर हमें जीत का चौका लगाना है. भाजपा के इलेक्टोरल बॉन्ड से जमा अकूत संपत्ति के खिलाफ हम कूपन और जनबल से यह चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे. कार्यकर्ता कन्वेंशन को जेएनयूएसयू के नवनिर्वाचित अध्यक्ष का. धनंजय, काराकाट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार का. राजाराम सिंह, आरा से का. सुदामा प्रसाद, नालंदा से संदीप सौरभ, अगिआंव (सु.) के प्रत्याशी का. शिवप्रकाश रंजन के अलावा विधायक का. सत्यदेव राम, का. अमरजीत कुशवाहा, इनौस नेता का. आफताब आलम, विधान पार्षद शशि यादव आदि नेताओं ने भी संबोधित किया. संचालन ऐपवा की महासचिव का. मीना तिवारी ने किया. मौके पर माले के राज्य सचिव कुणाल, पोलित ब्यूरो सदस्य स्वदेश भट्टाचार्य, धीरेन्द्र झा, अमर, रामजी राय आदि उपस्थित थे. जेएनयूएसयू अध्यक्ष का. धनंजय ने कहा कि फासिस्ट भाजपा के खिलाफ बिहार से जो मैसेज निकल रहा है, उसे जेएनयूएसयू सहित पूरे देश में लेकर जा रहा हूं. फासीवादी ताकतों को धूल चटाने के लिए बिहार तैयार है. मोदी सरकार दलितों-वंचितों के खिलाफ लगातार साजिश कर रही है, शिक्षा व रोजगार से वंचित कर रही है. जेएनयू को लगातार कमजोर व बदनाम करने की साजिशों के बावजूद एक बार फिर जेएनयू के छात्रों ने लाल झंडे पर भरोसा किया है. हम सब मिलकर मोदी सरकार की तानाशाही को खत्म करेंगे.


कन्वेंशन से सात सूत्री प्रस्ताव भी पारित किए गए.

1. सुप्रीम कोर्ट द्वारा चुनावी बांड पर दिए गए फैसले के तुरंत बाद भाजपा से जुड़े वकीलों के एक समूह द्वारा जारी पत्र, और प्रधानमंत्री मोदी द्वारा इसका तत्काल समर्थन, सुप्रीम कोर्ट को बदनाम करने, उसपर दबाव बनाने तथा न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर परोक्ष हमला है. यह कन्वेंशन ऐसे प्रयासों की कड़ी निंदा करता है और न्यायिक स्वतंत्रता व संविधान पर किसी भी प्रकार के हमले के खिलाफ एकजुटता का आह्वान करता है.

2. शतप्रतिशत वीवीपैट सत्यापन की हमारी पुरानी मांग रही है. सुप्रीम कोर्ट ने हाल में ही इस संबंध में चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट की इस पहल का यह कन्वेंशन तहेदिल से स्वागत करता है.

3. आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह की रिहाई का स्वागत करते हुए आज का कन्वेंशन झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन, दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल और देश के विभिन्न जेलों में बद सभी राजनीतिक-सामाजिक कार्यकर्ताओं की अविलंब रिहाई की मांग करता है.

4. इलेक्टोरेल बॉन्ड अब तक का सबसे बड़ा आर्थिक भ्रष्टाचार और भाजपा सबसे बड़ी भ्रष्टाचारी पार्टी के रूप में सामने आई है. अपने भ्रष्टाचार को छुपाने व भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए ईडी व सीबीआई के जरिए विपक्ष की सरकारों व विपक्ष के नेताओं पर हमले किए जा रहे हैं. यह कन्वेंशन ईडी व सीबीआई के इस राजनीतिक दुरूपयोग की निंदा करते हुए सुप्रीम कोर्ट के नेतृत्व में इलेक्टोरेल बॉन्ड घोटाले की उच्चस्तरीय जांच की मांग करता है.

5. आज पूरे देश में अल्पसंख्यकों, दलितों-महिलाओं-आदिवासियों पर टारगेटेड हमले बढ़े हैं. इन बढ़ते हमलों पर भाजपा की चुप्पी और प्रशासन की उदासीनता के खिलाफ दलित-गरीबों व वंचित समुदाय के न्याय व बराबरी के सवाल पर भाजपा हटाओ-संविधान बचाओ नारे के साथ यह कन्वेंशन 11 अप्रैल को महान समाज सुधारक ज्योतिबा फुले और 14 अप्रैल को संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की गांव-गांव में व्यापक पैमाने पर जयंती मनाने का आह्वान करता है.

6. विगत साल बिहार में रामनवमी के दौरान बिहारशरीफ व सासाराम में व्यापक उन्माद व हिंसा को देखते हुए यह कन्वेंशन इस साल रामनवमी के मौके पर सभी नागरिकों से पूरी तरह सचेत रहने और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने का आह्वान करता है ताकि उन्माद व हिंसा की ताकतों को किसी भी प्रकार की जगह न मिल सके.

7. यह कन्वेंशन देश की सत्ता से फासिस्ट भाजपा की विदाई के लिए भाकपा-माले और इंडिया गठबंधन के सभी उम्मीदवारों को विजयी बनाने के संकल्प के साथ चुनावी समर में अपनी पूरी ऊर्जा व एकजुटता के साथ उतर जाने का आह्वान करता है.

कोई टिप्पणी नहीं: