फतेहपुर : अपनी प्रत्याशिता को लेकर आतुर हैं सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 26 अप्रैल 2024

फतेहपुर : अपनी प्रत्याशिता को लेकर आतुर हैं सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल

Sp-fatehpur
फतेहपुर (शीबू खान) इंडी गठबंधन का प्रत्याशी अभी तक घोषित न होने से समाजवादी पार्टी (सपा) एवं कांग्रेस के साथ ही आप से ताल्लुक रखने वाले नेताओं व समर्थकों तथा खासकर भाजपा या मोदी हटाओ के नाम पर काम करने वालों में बेचैनी साफ देखने को मिल रही है। फतेहपुर संसदीय सीट का चुनाव पांचवे चरण यानी 20 मई को मतदान होना सुनिश्चित है लेकिन अभी तक मैदान में भाजपा, बसपा और पीडीएम सहित अन्य कई छोटे दल का प्रत्याशी ही दिखाई दे रहा है लेकिन पूरे रण में उत्तर प्रदेश की मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) अभी तक इस सीट से नदारद है। वैसे प्रत्याशी के नाम में सपा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्व सांसद अशोक पटेल, बलिराज उमराव, समरजीत सिंह सहित भाजपा के दिग्गज नेताओं का नाम भी सामने आ रहा है लेकिन आधिकारिक प्रत्याशी घोषित न होने से मामला ऊहापोह की स्थिति में बना हुआ है। अगर इन प्रत्याशियों की सक्रियता की बात करें तो प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल लगातार जनपद में दौरे पर रहते हुए बड़ी आक्रामकता के साथ पार्टी का प्रचार - प्रसार करते दिखाई पड़ रहे हैं लेकिन उनकी भी अभी तक प्रत्याशी के नाम पर मुहर नहीं लग सकी है जिससे कुछ का मानना है कि प्रदेश अध्यक्ष की सुनवाई भी शायद राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं कर रहे हैं और कुछ का मानना है कि प्रदेश अध्यक्ष महज पार्टी के प्रचार - प्रसार में लगे हुए हैं लेकिन 19 अप्रैल को इनके सोशल मीडिया (फेसबुक) प्लेटफार्म पर प्रणाम फतेहपुर लिखकर मैं आ रहा हूं लोकसभा फतेहपुर से आपकी उम्मीदों का सानी बनकर एक पोस्टर डाला गया है इतना ही नहीं इस पोस्टर में लिखा पाया गया है मेरी माटी, मेरी पहचान - मेरा जनपद, मेरा अभिमान। 


इसी कड़ी में डॉक्टर अशोक पटेल (पूर्व सांसद) भी जनता के बीच जाकर लगातार जनसंपर्क बनाते दिखाई पड़ रहे हैं। इनके सोशल मीडिया पर भी जनसंपर्क के फोटो आदि की भरमार देखने को मिलती है। वैसे समूचे जनपद में आम वोटरों में सपा की तरफ से इन्हीं दोनों प्रत्याशियों की चर्चा हो रही है इस सबके बाद सपा द्वारा अभी तक प्रत्याशी की घोषणा न किया जाना लोगों ने तमाम तरह की अफवाह को जन्म देती भी दिख रही है क्योंकि क्षेत्र में हर तरीके की चर्चा भी आम है जिसमें सबसे ज्यादा किसी क्षत्रिय बिरादरी के प्रत्याशी होने की भी बात सामने परोसी जाने लगी है इसी क्रम में अफवाह में भाजपा के एक पूर्व विधायक जोकि ठाकुर समाज से आते हैं उनकी भी चर्चा आम है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही उठता है कि क्या समाजवादी पार्टी के पास भाजपा प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति के मुक़ाबिल का कोई प्रत्याशी नहीं है जो उनको टक्कर दे सके वहीं कुछ का मानना है कि सपा को किसी पर भरोसा नहीं है कि शायद प्रत्याशी घोषित करने के बाद वो प्रत्याशी दल न बदल ले या अन्य अन्य मामले न सामने आ जाएं। बसपा का भी यही हाल है क्योंकि कुछ अफवाहों में ये बात भी सामने आने लगी है कि वर्तमान के घोषित प्रत्याशी का कनेक्शन उत्तर प्रदेश सरकार के एक मंत्री से है जिनकी टिकट दिलवाने में महती भूमिका है।

कोई टिप्पणी नहीं: