दरभंगा : इंजीनियरिंग कॉलेज ने जापानी भाषा कोर्स की शुरुआत की - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 18 अप्रैल 2024

दरभंगा : इंजीनियरिंग कॉलेज ने जापानी भाषा कोर्स की शुरुआत की

Japaniese-language-darbhanga-engineering-college
दरभंगा, 18 अप्रैल, दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज ने गर्व से घोषित किया है कि उसने जापानी भाषा कोर्स की शुरुआत की है। यह कोर्स छात्रों को जापानी भाषा और संस्कृति के माध्यम से एक समर्पित और संपन्न अनुभव प्रदान करेगा। इस कोर्स का आयोजन अनादि फाउंडेशन के साथ किया जा रहा है, जो छात्रों को एक समृद्ध और शिक्षात्मक अनुभव प्रदान करेगा। यहां, छात्रों को जापानी भाषा का मास्टरी करने के लिए समर्पित अध्यापकों का संगठन है। इन अध्यापकों के निरंतर मार्गदर्शन और प्रेरणा के साथ, हम छात्रों को एक अद्वितीय और सत्यापित शैक्षिक अनुभव की गारंटी देते हैं। जापानी भाषा कोर्स का प्रस्ताव दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज के विभाग की व्यापक शिक्षा के साथ मेल खाता है, जो छात्रों को एक विश्वस्तरीय मानव संसाधन बनाने के लिए प्रेरित कर रहा है।जापानी भाषा का अध्ययन आजकल एक महत्वपूर्ण कौशल बन गया है, क्योंकि यह छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसर प्रदान करता है। यह कोर्स छात्रों को व्यापारिक, सांस्कृतिक और शैक्षिक संबंधों में जापान के साथ संवाद करने की क्षमता प्रदान करेगा।


दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य ने छात्रों को अतिरिक्त कौशल प्राप्त करने के महत्व को उजागर किया और उनके विश्वास को व्यक्त किया कि जापानी भाषा के माहिर होने से अनेक करियर अवसर खुलते हैं। अध्यापकों के निरंतर मार्गदर्शन और प्रेरणा के साथ, जापानी भाषा कोर्स दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज के विचारों को व्यक्त करता है, जो विभिन्न भाषाओं और संस्कृतियों के साथ सांस्कृतिक आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करता है। सम्मानित सत्र प्रशिक्षक, श्री. समीर आनंद और श्रीमती. रश्मि चौधरी, इस भाषाई साहसिक कार्य के माध्यम से छात्रों का मार्गदर्शन करने के लिए विशेषज्ञता और अनुभव का खजाना लेकर आती हैं। शिक्षण के प्रति उनका समर्पण और जुनून एक व्यापक और पुरस्कृत सीखने के अनुभव का वादा करता है। प्रदीप चौधरी सर ने जापानी भाषा कौशल की समकालीन प्रासंगिकता पर जोर देते हुए वैश्विक रुझानों से अवगत रहने और अंतर-सांस्कृतिक समझ को बढ़ावा देने के महत्व को दोहराया।

कोई टिप्पणी नहीं: