वाराणसी : चुनाव में तय हो जायेगा असली शिवसैनिक कौन है : एकनाथ शिन्दे - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 15 मई 2024

वाराणसी : चुनाव में तय हो जायेगा असली शिवसैनिक कौन है : एकनाथ शिन्दे

  • काशीवासी सांसद नहीं देश के ’नायक’ यानी प्रधानमंत्री को सीधे वोट करेंगे, जो गर्व की बात है

Ek-nath-shinde-in-kashi
वाराणसी (सुरेश गांधी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन में शामिल होने वाराणसी पहुंचे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिन्दे ने दावे के साथ कहा कि इस बार एनडीए को 400 से अधिक सीटें मिलेगी। सीनियर रिपोर्टर सुरेश गांधी से बातचीत के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन को एक “ऐतिहासिक अवसर” बताते हुए कहा, “प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। उन्होंने पिछले 10 वर्षों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। देश को उनकी जरूरत है। भारत वैश्विक स्तर पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहा है। एनडीए को 400 से अधिक सीटें मिलेंगी।” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने समर्थकों को एक स्पष्ट संदेश दिया है कि वह अपने विकास कार्यों को जारी रखने और भारत को एक नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। खासकर, काशीवासियों के सामने एक बार फिर सांसद चुनने का नहीं, बल्कि देश के ’नायक’ यानी प्रधानमंत्री को सीधे वोट करने और चुनने का मौका आ गया है।


उन्होंने कहा कि भाजपा व उसके सहयोगी दलों को अपार बहुमत मिलने के बाद मोदी फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। एक सवाल के जवाब में शिंदे ने कहा कि इस बार महाराष्ट्र में पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतेंगे। जहां तक विपक्ष का सवाल है तो ये चुनाव बता देगा कि असली शिवसेना व शिवसैनिक कौन है। उन्होंने कहा कि हमने पिछले दो सालों में महाराष्ट्र में काम करके दिखाया है। जबकि हमारी सरकार आने से पहले लगभग सभी काम रूके पड़े थे। उनका कहना है कि वह महाराष्ट्र को विकास के मामले में अग्रिम पंक्तियों में खड़ा करना चाहते है। उन्होंने युवाओं, महिलाओं से लेकर समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान का सपना देखा है, जिसे वह एक-एक कर पूरा कर रहे हैं। कुछ लोग भ्रम फैलाकर जनता को वोट हासिल करना चाहते है। लेकिन उन्हें मालूम होना चाहिए हमारी जनता सब समझती है। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए बगैर कहा, संविधान बदलने वाले कौन है और किसने कुछ लोगों के दबाव में सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलट दिया, इसे हमें बताने की जरुरत नहीं है। संविधान निर्माता बाबा साहब को किसने हरवाया, ये जगजाहिर है। जबकि पीएम खुद कह चुके है कोई भी संविधान को नहीं बदल पाएंगा। यह दलितों सहित अन्य समाज को विपक्ष का सिर्फ डराने वाला हथंकडा है। मुसलमान भी समझते है किस तरह बिना भेदभाव के उन्हें आयुष्मान कार्ड, आवास सहित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उन्हें दिया जा रहा है। मराठा आरक्षण का विरोधी कौन है यह भी समाज भंलीभाती समझ रहा है। हमने 10 फीसदी आरक्षण शिक्षा और नौकरियों में बिना ओबीसी में कटौती किए दिया, जिसका लाभ लोग उठा रहे हैं। एक सवाल के जवाब में शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विकास और प्रगति की ओर लगातार आगे बढ़ रहा है। इस चुनाव में, भाजपा और एनडीए की पार्टियां अपने संगठनों को मजबूत करने के लिए कई योजनाएं बना रही हैं। उनका मुख्य लक्ष्य भारतीय जनता को विकास, सुरक्षा, और समृद्धि के नए मापदंड प्रदान करना है। प्रधानमंत्री मोदी और उनकी टीम का मुख्य उद्देश्य है सभी वर्गों के लोगों के लिए समृद्धि और समानता की नीतियों को प्राथमिकता देना। इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, कृषि, और अन्य क्षेत्रों में विकास के लिए नई योजनाओं शामिल है।


शिंदे ने कहा कि चुनावी प्रक्रिया में भाजपा और एनडीए की टीमें अपने कार्यकर्ताओं को सशक्त बनाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में प्रशिक्षण और प्रोत्साहन प्रदान कर रही हैं। इसके अलावा, वे नागरिकों को सरकार की नीतियों और कार्यक्षेत्र के बारे में जागरूक करने के लिए विभिन्न माध्यमों का उपयोग कर रहे हैं। यह चुनाव न केवल नए भारत की दिशा तय करेगा, बल्कि भारतीय लोकतंत्र की मजबूती को भी प्रमोट करेगा। 2024 के लोकसभा चुनाव भाजपा और एनडीए के लिए महत्वपूर्ण हैं। प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी से नामांकन दाखिल करना पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। यह न केवल उनकी राजनीतिक स्थिति को मजबूत करता है, बल्कि उनके समर्थकों को भी उत्साहित करता है। भाजपा और एनडीए के अन्य नेता भी इस अवसर पर उपस्थित थे, जिससे पार्टी की एकजुटता और समर्थन का प्रदर्शन हुआ। उन्होंने कहा कि लोगों ने मोदी के 10 साल और हमारे 2 साल के काम को देखा है कि हमने किस तरह लोगों की बुनियादी जरुरते पूरी करने के लिए विकास और कल्याणकारी योजनाएं बनायी है। उन्होंने कहा कि हमारा एकमात्र उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का है। क्योंकि जब मोदी मजबूत होंगे तो देश मजबूत होगा, दुनिया में भारत का कद और बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं। लोगों को अपने क्षेत्र में सुविधाओं, बच्चों के लिए शिक्षा और विकास के लिए वोट देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मुस्लिम परस्ती सिर्फ दिखावा है। वो सिर्फ वोट बैंक के रुप में इस्तेमाल करती है, अगर नहीं तो उसे बताना चाहिए इतने सालों सत्ता के बावजूद उनका विकास क्यों नहीं करा पाएं।

कोई टिप्पणी नहीं: