वाराणसी : सपा के वन डिस्ट्रिक्ट, वन माफिया को योगी ने किया खत्म : पीएम मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 16 मई 2024

वाराणसी : सपा के वन डिस्ट्रिक्ट, वन माफिया को योगी ने किया खत्म : पीएम मोदी

  • हिंदुओं को मारकर बहाने की बात करते हैं टीएमसी के नेता, जबकि यूपी की सपा सरकार आतंकी संगठन सिमी पर मेहरबान थी

Modi-attack-samajwadi-party
भदोही (सुरेश गांधी) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्वांचल की कमान खुद संभाल रखी है। इसी कड़ी में पीएम मोदी भदोही पहुंचे। इसके पहले आजमगढ़ और जौनपुर में जनसभा की। इस दौरान उन्होंने पूर्वांचल के वोटरों में जोश भरने का काम किया। भदोही में पार्टी प्र्रत्याशी डॉ विनोद बिन्द के समर्थन में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी ने अखिलेश सरकार के गुंडागर्दी की न सिर्फ जमकर बखिया उधेड़ी, बल्कि टीएमसी पर भी जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भदोही के चुनाव की चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है. लोग पूछ रहे हैं यहां टीएमसी कहां से आ गई? इनके एक नेता कहते है कि वे हिंदुओं को मारकर भागीरथी नदी में बहा देंगे। जबकि यूपी की सपा सरकार आतंकी संगठन सिमी पर मेहरबान थी। इन्होंने सिमी के आतंकी को जेल से रिहा कर दिया था। नयी बुआ-बबुआ के गठजोड़ को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि क्या अखिलेश यादव ने अपनी बंगाल वाली बुआ से पूछा कि यूपी-बिहार के लोगों को बंगाल में बाहरी क्यों कहते हैं। टीएमसी के लोग यूपी-बिहार के लोगों को बंगाल में गाली क्यों देते हैं। यूपी के लोगों के टीएमसी के लोगों और सपा के लोगों ने क्या समझ रखा है। इसी के साथ उन्होंने सपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा एक समय उनकी सरकार के दौरान वन डिस्ट्रिक्ट-वन माफिया चलता था. हर डिस्ट्रिक्ट में अलग माफिया का साम्राज्य होता था हर जिला इन्होंने अलग-अलग माफिया को ठेके पर दे रखा था. यहां व्यापारी सुरक्षित नहीं था। महिलाएं सुरक्षित नहीं थीं। युवाओं का कोई भविष्य नहीं होता था। कांग्रेस जात-पात के नाम पर गांव के गरीब मजदूर किसान का वोट लूट लेते थे।


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब से योगी की सरकार आई है तब से यहां का पूरा माहौल बदल गया है. सीएम योगी ने माफियाराज खत्म करते हुए वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट लागू किया है। अब जनता नहीं डरती, माफिया डरते हैं. आज यूपी की पहचान एक्सप्रेस-वे से हो रही है. हमारी पार्टी की सरकार ने दिन-रात मेहनत करके राज्य की छवि बदल दी. यहां 6 एक्सप्रेस वे हैं और 5 नए एक्सप्रेस वे बन रहे हैं. भदोही में बनारस से हंडिया तक 6 लेन बन चुका है। भदोही रिंग रोड फेज 2 का काम भी हो रहा है। मछली शहर से बनारस तक नेशनल हाईवे का काम हो रहा है। 2017 तक यूपी में केवल 7 एयरपोर्ट थे। आज यूपी में 17 एयरपोर्ट हैं। तीन एयरपोर्ट और बन रहे हैं। बनारस से देश विदेश के लिए इतनी फ्लाइट्स उड़ने लगी हैं कि लोगों को इंतजार नहीं करना पड़ता। भदोही में रेलवे लाइन्स भी डबल हो गई हैं। भदोही समेत पूरे क्षेत्र में पहली बार चारों तरफ विकास देखने को मिल रहा है। विकास के इन कामों का फायदा यहां के किसानों को मिलेगा, कालीन उद्योग को मिलेगा। यह जानकर भदोही के लोगों को गर्व होगा कि जो नया संसद भवन बना है वहां भी भदोही की कालीन बिछाई गई है।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस का तो पहले से ही कोई वजूद नहीं था ऐसा लगता है अब सपा भी हार मान चुकी है. पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी और सपा को जोड़ने वाली एक ही चीज है तुष्टिकरण। तुष्टिकरण के ये ठेकेदार भारत की पहचान बदलना चाहते हैं। ये वही लोग हैं जो कोर्ट में भगवान राम को काल्पनिक बताते थे। इनके समय में अयोध्या की सड़कों और घाटों की क्या दशा हुआ करती थी। बनारस में घाटों और गलियों की क्या दशा होती थी। पीएम मोदी ने कहा कि क्या ये दुर्दशा देखकर पीड़ा होती थी या नहीं। क्या सपा, कांग्रेस, टीएमसे के लोग मंदिर बनने देते क्या? आज भव्य राम मंदिर हमारी आंखों के सामने है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि रामलला अब टेंट से निकलकर भव्य मंदिर में गए, यह गर्व का विषय है। रामलला जब टेंट में थे तो हमें पीड़ा होती थी। पीएम ने कहा कि कांग्रेस तो कोर्ट के फैसले को बदलकर राम मंदिर पर ताला डालना चाहती है और रामलला को फिर से टेंट में जीने के लिए मजबूर करना चाहती है। इनके ये मंसूबें कभी कामयाब नहीं होने देंगे। उन्हें जवाब दिया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के ही कारण भव्य राम मंदिर बना, भाजपा के कारण ही बनारस में बाबा विश्वनाथ का धाम तैयार हुआ और ये भाजपा के कारण ही मां विध्यवासिनी का धाम तैयार हुआ।


प्रधानमंत्री मोदी ने समादवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि सपा सरकार के समय यूपी में आतंकियों को स्पेशल प्रोटोकॉल मिलता था. सपा सरकार आतंकी संगठन सिमी पर मेहरबान थी. इन्होंने सिमी के सरगना को जेल से छोड़ दिया था. जिसके बाद यूपी में कई जगहों पर बम धमाके हुए.पीएम ने कहा कि मैं समाजवादी पार्टी के शहजादे से सवाल करना चाहता हूं कि बुआ तो आपकी इतनी करीबी हैं कि बंगाल से यहां तक आपके पास आई है लेकिन क्या कभी आपने अपनी नई बुआ से पूछा कि वो बंगाल में यूपी-बिहार वालों को बाहरी क्यों कहती हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि यह ऐसी पार्टी है जिसका जिक्र करने का मतलब है राम मंदिर को अपवित्र बताना, टीएमसी की राजनीति यानी रामनवमी मनाने पर प्रतिबंध लगाना, टीएमसी की राजनीति यानी बांग्लादेशी घुसपैठियों को संरक्षण देना, टीएमसी राजनीति यानी हिंदुओं की हत्या, दलितों-आदिवासियों का उत्पीड़न, टीएमसी राजनीति यानी महिलाओं पर अत्याचार. दरअसल उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी ने भदोही की सीट तृणमूल कांग्रेस को दी है. ममता बनर्जी ने यहां से ललितेश पति त्रिपाठी को अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है.


उन्होंने कहा कि हर परिवार में बुजुर्ग माता-पिता, चाचा चाची, नाना नानी होते हैं। बुजुर्ग को 70 साल बाद बीमारी घेर लेती है। ऐसे में मैने आपका बोझ कम करने के लिए जिनके घर में 70 साल के ऊपर के बुजुर्ग हैं, अगर बीमारी में है तो उनके बेटे बेटी को इलाज का खर्चा नहीं करना पड़ेगा। वह मोदी करेगा। आपके माता-पिता की सेवा आपके जेसा ही करूंगा। उनके इलाज का खर्चा खुद उठायेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा रिमोड से सरकार चलाने वाली सोनिया क्या जाने गरीबी। मोदी के आने के बाद क्या वह अनाज पैदा करने लगी है क्या जो मुफ्त का राशन बांटेंगी। जब सुप्रीम कोर्ट ने कहा गरीबों को मुफ्त में अनाज दो तो क्यों नहीं दी गयी। उस समय के प्रधानमंत्री ने कहा था वह गरीबों को अनाज नहीं दे सकते। लेकिन आपका बेटा आपका सेवक जो गरीबी से आया है वह 80 करोड लोगों को मुफ्त अनाज दे रहा है। गरीब का चूल्हा जलते रहना चाहिए, गरीब का बच्चा भूखा नहीं रहना चाहिए, इसकी मैं गारंटी देता हूं। आने वाले 5 साल भी मुक्त राशन मिलता रहेगा। यूपी में ढाई करोड़ से ज्यादा किसानों को किसान निधि के 70000 करोड रुपए मिल चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: