सीहोर : कुबेरेश्वरधाम पर रविवार को उमड़ा आस्था का सैलाब - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 26 मई 2024

सीहोर : कुबेरेश्वरधाम पर रविवार को उमड़ा आस्था का सैलाब

  • 60 हजार से अधिक श्रद्धालुओं को किया रुद्राक्ष वितरण

Kubereshwar-dham-sehore
सीहोर। जिला मुख्यालय के समीपस्थ चितावलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में लगातार रुद्राक्ष वितरण का क्रम जारी है। रविवार को भी यहां पर आने वाले करीब 60 हजार से अधिक श्रद्धालुओं को क्रम अनुसार आसानी से विठलेश सेवा समिति के पंडित समीर शुक्ला और पंडित विनय मिश्रा सहित अन्य ने निशुल्क भोजन प्रसादी और रुद्राक्ष का वितरण कराया। रविवार की सुबह छत्तीसगढ़ के रायपुर में होने जाने वाली शिव महापुराण कथा में रवाना होने से पहले अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने यहां पर आरती की ओर उसके पश्चात अपने संदेश में पंडित श्री मिश्रा ने कहा कि भगवान शिव यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं की मनकामनाओं को पूरा करते है। मानव की इच्छाओं की प्रवृत्ति पर बात करते हुए कहा कि, लोगों की दो इच्छाएं होती हैं एक अच्छा और एक बुरा उनमें से हमे अच्छी वाली का ही चयन करना चाहिए। उन्होंने बहुमूल्य मानव देह को नशे जैसे दुर्व्यसन से दूर रखने का संदेश दिया। शिव ही एक मात्र है जो सुख व दु:ख दोनों की अवस्था मे अपने भक्तों का साथ नही छोड़ता। इसलिए जो भी कहना है भगवान शंकर से कहे, वहीं आपकी इच्छाओं को पूर्ण करेगा।


लगातार 12 दिनों में पांच लाख से अधिक श्रद्धालुओं को वितरण किया रुद्राक्ष

विठलेश सेवा समिति के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि समिति के द्वारा 12 दिनों में करीब पांच लाख से अधिक श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष का वितरण किया जा चुका है। बीते दिनों की अपेक्षा आज श्रद्धालुओं की संख्या में काफी बढ़ी है। देश के अलग-अलग हिस्सों से यहां पर श्रद्धालु रुद्राक्ष लेने के लिए पहुंच रहे हैं। इनमें युवाओं से लेकर बुजुर्ग सभी लोग शामिल हैं। श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या के कारण किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसलिए यहां पर व्यवस्थाएं कराई गई हैं। समिति की ओर से यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रहने, खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई हैं, ताकि दूर से आ रहे लोग अधिक परेशान न हों। पिछले वर्षों से अंदाजा लगाया जाए तो यहां पर दिनों-दिन श्रद्धालुओं की संख्या में और भी बढ़त मिलेगी। काफी लंबी लाइनें लगी हुई हैं। गर्मी होने के बाद भी देश के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में लोग रुद्राक्ष प्राप्त करने के लिए आ रहे हैं। बता दें कि यहां पर सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक रुद्राक्ष वितरण किया जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं: