वाराणसी : व्यापारियों ने भरी हुंकार “सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो“ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 19 मई 2024

वाराणसी : व्यापारियों ने भरी हुंकार “सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो“

  • ’जितना अधिक मतदान होगा, उतना ही मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा’ : अजीत सिंह बग्गा

Varanasi-vote-first
वाराणसी (सुरेश गांधी) जिस घड़ी का सभी का बेसब्री से इंतजार था, वह आ गई है। मौका है देश का प्रधानमंत्री एवं सांसद चुनने का। इसलिए मतदाता अधिक से अधिक संख्या में अपने मतदान केंद्रों तक पहुंचे और शहरहित में मतदान करें। यह बातें रविवार को वाराणसी व्यापार मंडल के बैनरतले व्यापारियों की बैठक में अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने कही। बग्गा ने व्यापारियों से मतदान में बढ़ चढकर भाग लेने की अपील करते हुए जिला एवं शहर के सभी व्यापारियों एवं मतदाताओं से आग्रह किया है कि खुद मतदान करें और परिवार एवं पास पड़ोस के नागरिकों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।


अजीत सिंह बग्गा ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने और मतदान फीसदी बढ़ाने के लिए हर किसी को आगे आने की जरुरत है। उन्होंने सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो का नारा बुलंद करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर मज़बूत लोकतंत्र निर्माण करने का यह सही समय है। उन्होंने कहा कि ‘जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते हमें पहली जून को वाराणसी में मतदान करने के अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहिए. आइए हम भारतीय होने के नाते अपना कर्तव्य निभाएं और अपने देश के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हुए मतदान करें. आगे बढ़ें और अपने मतदान के अधिकार को बढ़ावा दें.’ उन्होंने कहा कि ‘चाहे कुछ भी हो, मैं साल के 365 दिन व्यापार करता हूं और अब चाहे कुछ भी हो मैं पहली जून को अपने मताधिकार का प्रयोग करने जा रहा हूं. इसलिए जो करना चाहते हैं करें, लेकिन वोट देने जाएं और अपनी भारत माता को परेशान ना करें. क्योकि ’जितना अधिक मतदान होगा, उतना ही मजबूत हमारा लोकतंत्र होगा’।


अजीत सिंह बग्गा ने कहा कि मतदान व्यक्ति का चेहरा देखकर कतई न करें। उस व्यक्ति को जिम्मेदारी सौंपे, जो वाकई काबिल है। ऐसा प्रतिनिधि, जो जनहित से जुड़े मुद्दों पर बेबाकी से बहस कर सके और परेशानियों को लेकर अड़ सके। कुछ मतदाता सोचते हैं, अगर वे मतदान नहीं करेंगे तो एक वोट से क्या होगा, उनकी यह सोच गलत है, क्योंकि बूंद-बूंद करके ही घड़ा भरता है। एक व्यक्ति को आपके साथ दूसरा भी चुनता है। मतदाता का एक-एक वोट शहर को विकास के पथ पर आगे ले जाएगा। इसलिए प्रत्येक नागरिक का पहला धर्म और दायित्व है कि सारे काम छोड़कर मतदान करें और अपनी कसौटी पर कसकर अपना प्रतिनिधि चुनें। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान करना जरूरी है। घर का मुखिया सुनिश्चित करे कि प्रत्येक सदस्य मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है। हर वोट मायने रखता है और हर आवाज़ मायने रखती है। इस चरण में मतदान करने वाले सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि भारी संख्या में मतदान करें क्योंकि आपका एक-एक वोट एक सुरक्षित, विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने की ताकत रखता है। आपका वोट न केवल किसी लोकसभा या उम्मीदवार के भाग्य का निर्धारण करने के लिए है, बल्कि भारत के उज्ज्वल भविष्य को आकार देने के लिए भी है। मेरी अपील है कि एक मजबूत और निर्णायक नेतृत्व चुनें।

कोई टिप्पणी नहीं: