पटना : फीचर फिल्म 'विद्यापति' का प्रीमियर शो देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 27 मई 2024

पटना : फीचर फिल्म 'विद्यापति' का प्रीमियर शो देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

Maithili-film-vidyapati-premier
पटना, विद्यापति भवन में रविवार को मैथिली फीचर फिल्म विद्यापति का प्रीमियर शो दिखाया गया। मैथिली महिला संघ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इस प्रीमियर शो का उद्घाटन प्रसिद्ध अभिनेत्री और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित प्रेमलता मिश्र प्रेम ने किया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि जानकी फिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर तले निर्माता सुनील कुमार झा की बहुत ही सफल फिल्म है। 


फिल्म देखने के बाद  मैथिली महिला संघ की महिलाओं ने कहा कि यह फिल्म न सिर्फ मिथिला की ऐतिहासिक विरासत को संजोन का काम करती है, बल्कि मनोरंजन के लिहाज से भी यह फिल्म उत्कृष्ट है। यह फिल्म संपूर्ण मिथिला समाज को गौरवान्वित और लाभान्वित करती है, इसके लिए इस फिल्म के निर्माता, निर्देशक सहित सिनेमा की पूरी टीम बधाई के पात्र हैं। मैथिली महिला संघ की महिलाओं ने कहा कि ऐतिहासिक पृष्ठभूमि मे बनी बायोपिक फिल्में अक्सर रसहीन हुआ करती हैं लेकिन इस फिल्म में विविध रसों का प्रयोग किया गया है जो दर्शकों को रोमांचित करती हैं। नृत्य और संगीत के कारण भी यह फिल्म एक बेहतरीन फिल्म है। मैथिली फिल्मों में इस तरह की मेकिंग दुर्लभ है। यह दर्शकों को तीन घंटे तक अपने से बांधे रखती है। और आप इस फिल्म को देखकर बाहर निकलेंगे तो आपको लगेगा कि इस फिल्म ने आपको बहुत कुछ दिया है। उन्होंने बताया कि यह फिल्म युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों सहित मिथिला समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जो आपको गौरव वोध भी कराती है और आनंद के सागर में हिलोरें लेने के लिए रोमांचित भी करती हैं। 


मैथिली फीचर फिल्म 'विद्यापति' महाकवि विद्यापति के जीवन पर आधारित फीचर फिल्म है। इसमें महाकवि के जीवन के विविध पहलुओं को उद्घाटित किया गया है। ऐसे अनछुए पहलुओं को इसमें सामने लाया गया है जिसके बारे में लोगों को नहीं के बराबर जानकारी थी। यह फिल्म न सिर्फ हमारा ज्ञानवर्धन करता है, बल्कि मनोरंजन के लिहाज से भी यह फिल्म सर्वोत्कृष्ट है। राग-विराग, प्रेम और सौन्दर्य के साथ समर्पण की अद्भुत कथा जानकी फिल्म्स प्रोडक्शन के माध्यम से लोगों के सामने लाई गई है। प्रीमियर शो के अवसर पर चेतना समिति के अध्यक्ष निशा मदन झा, सचिव उमेश मिश्र, मैथिली महिला संघ दिस सं सरिता झा, कथाकार अशोक, विनोद कुमार झा उर्फ सरकार, किशोर केशव आदि उपस्थित थे‌। मालूम हो कि मैथिली की बहुप्रतीक्षित सिग्नेचर फिल्म विद्यापति को 7 जून को दरभंगा के शाहिल सिने प्लेक्स, जो अब लाइट हाउस के नाम से जाना जाता है, में रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म का प्रसारण प्रतिदिन चार शो में किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: