सीहोर : शहर में पेयजल लाइनों का विस्तार किया जाएगा, 40 साल जर्जर पाइप लाइन से मिलेगी मुक्ति - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 11 जून 2024

सीहोर : शहर में पेयजल लाइनों का विस्तार किया जाएगा, 40 साल जर्जर पाइप लाइन से मिलेगी मुक्ति

  • अमृत योजना मिशन 2.0 का विधायक सुदेश राय और नपाध्यक्ष प्रिंस राठौर भूमि पूजन

Water-pipeline-sehore
सीहोर। शहर में पेयजल समस्या के निवारण को लेकर रविवार शहर के श्रीराम मंदिर चौराहा वर्कशाप रोड मंडी में अमृत योजना मिशन 2.0 का भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नई पाइप लाइन बिछाने के बाद 25 साल तक शहर की पानी की जरूरत को आसानी से पूरा किया जा सकेगा और जर्जर पाइप लाइन से मुक्ति मिलेगी। इस मौके पर सीहोर विधायक सुदेश राय के मुख्य आतिथ्य में नगर पालिका के अध्यक्ष प्रिंस राठौर ने किया। इस मौके पर विधायक श्री राय ने कहा कि हमारे युवा नपाध्यक्ष श्री राठौर के द्वारा शहर को सुंदर और विकसित किया जा रहा है। आने वाले समय में इस योजना से शहर का जल संकट खत्म होगा और पानी की कमी नहीं आएगी और यह अमृत योजना संजीवनी का काम करेंगे। पेयजल की आपूर्ति के लिए यह योजना शहर में शीघ्र ही आरंभ होगी। इससे पानी की बर्बादी भी थम जाएगी और क्षेत्रवासियों को पानी की पूर्ति हो जाएगी। नपाध्यक्ष श्री राठौर ने कहा कि शहर की पेयजल समस्या के समाधान अमृत 2.0 के आने से हो जाएगा। इसके अलावा क्षेत्रवासियों को प्रतिदिन पानी सप्लाई का इंतजाम किया जाएगा। सालों से शहर के वार्डों में डाली गई पाइप लाइनों से पानी की सप्लाई हो रही है, जिसमें कई पाइप जर्जर होने से गंदा पानी आने की भी समस्या बनी रहती है। इस समस्या का स्थायी समाधान करने के लिए नगर पालिका आगामी दिनों में शहर में अमृत 2.0 योजना अंतर्गत करोड़ों की लागत से शहर में सैकड़ों किमी में पेयजल लाइनों का विस्तार किया जाएगा।  


अमृत 2.0 योजना अंतर्गत करोड़ों की लागत से शहर में सैकड़ों किमी में पेयजल लाइनों का विस्तार किया जाएगा

सालों से शहर के वार्डों में डाली गई पाइप लाइनों से पानी की सप्लाई हो रही है, जिसमें कई पाइप जर्जर होने से गंदा पानी आने की भी समस्या बनी रहती है। इस समस्या का स्थायी समाधान करने के लिए नगर पालिका आगामी दिनों में शहर में अमृत 2.0 योजना अंतर्गत करोड़ों की लागत से शहर में सैकड़ों किमी में पेयजल लाइनों का विस्तार किया जाएगा। इसके अलावा नई आधा दर्जन से अधिक पानी टंकियों का निर्माण के अलावा करीब 100 किलोमीटर से अधिक पाइप लाइन बिछाई जाएगी। रविवार की सुबह आयोजित भूमि पूजन के दौरान पार्षद मीना दिलीप राठौर, पार्षद प्रतिनिधि विशाल राठौर, नपा उपाध्यक्ष विपिन सास्ता, राजेश मांझी, आशीष गहलोत, कमलेश कुशवाहा, लोकेन्द्र वर्मा, कमलेश राठौर, प्रदीप गौतम और नरेन्द्र राजपूत आदि शामिल थे। 

कोई टिप्पणी नहीं: