पूर्णिया : सांसद बनने के छह दिन बाद ही पप्पू पर आरोप - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 12 जून 2024

पूर्णिया : सांसद बनने के छह दिन बाद ही पप्पू पर आरोप

Extoetion-charge-on-pappu
पूर्णिया. बिहार में पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीतने के महज छह दिन बाद ही एक करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए एक फर्नीचर कारोबारी ने सांसद पप्पू यादव और उनके करीबी के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है. इस पर पूर्णिया के नवनिर्वाचित सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा है कि मेरे खिलाफ गहरी राजनीतिक साजिश की जा रही है. बढ़ती राजनीतिक ताकत से कुछ लोग परेशान हैं इसलिए रंगदारी का झूठा आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज कराई गई है.

     

उन्होंने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में जांच कराई जाए और सच्चाई सामने लाई जाए.आगे उन्होंने कहा है कि जो भी मामले में दोषी निकले उसे फांसी दे दिया जाए.आगे कहा कि फर्नीचर कारोबारी राजा कुमार को मैं जानता भी नहीं हूं.मैंने अपने वकील से मानहानि का मुकदमा दर्ज करने की तैयारी करने को कहा है. इस बीच पूर्णिया पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि दिनांक-10/06/2024 को फर्नीचर व्यवसायी के द्वारा एक लिखित आवेदन समर्पित किया गया है, जिसमें इनके द्वारा उल्लेख किया गया है कि दिनांक 02.04.2021 को माननीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पु यादव के द्वारा 10 लाख रूपया रंगदारी टैक्स की मांगी की गई थी.वर्ष 2023 के दुर्गा पूजा के दौरान मोबाईल एवं वाइट्सएप कॉल पर 15 लाख रू०, दो सोफा सेट मांगने के साथ-साथ इनको धमकी व गाली गलौज दिया गया.लोकसभा चुनाव के दौरान भी माननीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के खास अमित यादव के द्वारा दिनांक 05.04.2024 को मोबाईल पर करीब 10 से 15 कॉल करके अर्जुन भवन पूर्णिया, माननीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आवास पर बुलाने एवं 25 लाख रू० रंगदारी की बात फर्नीचर व्यवसायी द्वारा आवेदन में उल्लेख किया गया है.

          

इसके अतिरिक्त दिनांक 04.08.2024 को दुबारा फर्नीचर व्यवसायी के मोबाईल पर अमित यादव द्वारा धमकी दिया गया कि 05 साल पूर्णिया में ही रहना है और एक करोड़ रूपया नहीं देने पर पूर्णिया छोड़कर जाने की धमकी के साथ जान से मारने की भी धमकी दिया गया.फर्नीचर व्यवसायी द्वारा समर्पित अभ्यावेदन में वर्णित आरोप के आलोक में माननीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव एवं अमित यादव पर मुफ्फसील थाना कांड संख्या 93/2024 दिनांक 10.06.2024 धारा-385/504/506/34 भा०८०वि० दर्ज कर अग्रतर अनुसंधान किया जा रहा है. आरोपों के मुताबिक पप्पू यादव के लिए BSNL का एक SDO अमित यादव एक करोड़ रुपए की डिमांड कर रहा था. इसे लेकर सोमवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है.पूर्णिया एसपी ने बताया कि फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबारी ने केस किया है.जिसमें उसने कहा है कि चार जून को मतगणना के दिन पप्पू यादव ने अपने पूर्णिया आवास (अर्जुन भवन) पर बुलवाया और उनसे एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी. पुलिस ने बयान में कहा, 'शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि पप्पू यादव ने इससे पहले 2021 और 2023 में भी इसी तरह की मांग की थी.आरोप लगाया कि इस बार एक करोड़ रुपए नहीं देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी.साथ ही चेतावनी दी कि उन्हें अगले पांच साल तक सांसद से निपटना होगा.

कोई टिप्पणी नहीं: