मधुबनी : मैथिली फिल्म 'विद्यापति' के लाइव प्रमोशन में उमड़ा दर्शकों का जन समूह - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 4 जून 2024

मधुबनी : मैथिली फिल्म 'विद्यापति' के लाइव प्रमोशन में उमड़ा दर्शकों का जन समूह

  • सात जून को दरभंगा के शाहिद सिने प्लेक्स में रिलीज किया जायेगा मैथिली फीचर फिल्म 'विद्यापति'

Maithili-film-vidyapati
मधुबनी : झंझारपुर प्रखंड के अररिया संग्राम स्थित मिथिला हाट परिसर में मैथिली फिल्म 'विद्यापति' के लाइव प्रमोशन को देखने के लिए दर्शकों का विशाल जन समूह उमड़ पड़ा। इस दौरान 'विद्यापति' फिल्म के कलाकारों द्वारा नृत्य और संगीत पेश किया, जिसे देखकर तमाम दर्शक मंत्रमुग्ध हो गये। इस कार्यक्रम को देखनेवाले दर्शकों ने बताया कि 'विद्यापति' फिल्म के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किया गया लाइव कार्यक्रम वाकई अद्भुत था। इस कार्यक्रम को देखने के बाद 'विद्यापति' फिल्म को देखने की हमारी इच्छा बलवती हो उठी है। हमलोग सात जून को हर हाल में दरभंगा के शाहिद सिने प्लेक्स में इस फिल्म को देखना चाहेंगे और दूसरे लोगों को भी इस फिल्म को देखने के लिए प्रेरित करेंगे। निश्चित रूप से यह फिल्म मैथिली की एक बेमिसाल फिल्म है जिसका आनंद हर मिथिलावासी उठाना चाहेगा। इस अवसर पर इस फिल्म के निर्माता सुनील कुमार झा, निर्देशक श्याम भास्कर और अभिनेता तुषार झा ने बताया कि दर्शकों को न सिर्फ इस फिल्म की कहानी पसंद आयेगी, बल्कि इस फिल्म का नृत्य और संगीत भी अद्वितिय है, जो सहज ही दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देता है। यह फिल्म हर मिथिलावासी के लिए जरूरी है क्योंकि इसमें न सिर्फ विद्यापति के जीवन के विविध पहलू हैं, बल्कि इसमें अपनी मां और अपनी मिट्टी के प्रति अगाध प्रेम का दर्शन भी होता है जो दर्शकों का मनोरंजन भी करता है और उनका मार्गदर्शन भी करता है।  


Maithili-film-vidyapati
मालूम हो कि बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और वर्तमान राज्यसभा सदस्य संजय झा द्वारा बनवाया गया मिथिला हाट में मिथिला की संस्कृति की झलक देखने को मिलती है। यहां संपूर्ण मिथिला के लोग आते हैं और अपनी सांस्कृतिक विरासत से रू-ब-रू होते हैं। 'विद्यापति' फिल्म के प्रमोशन के दौरान भी मिथिला के विभिन्न हिस्से से आये लोगों के साथ स्थानीय लोगों की उपस्थिति ने इस प्रमोशन कार्यक्रम में चार चांद लगा दिये। दर्शकों ने इस दौरान बताया कि वे हर हाल में इस फिल्म को देखना चाहेंगे और दूसरे लोगों को भी इस फिल्म को देखने के लिए प्रेरित करेंगे।  मालूम हो कि महाकवि विद्यायपति के जीवन पर आधारित बनी मैथिली फीचर फिल्म 'विद्यापति' सात जून को दरभंगा स्थित लहेरियासराय के शाहिद सिने प्लेक्स, जो कभी लाइट हाउस के नाम से जाना जाता है, में रिलीज किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: